Ferozepur News

फिरोजपुर के माछीवाड़ा गांव के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने गुजरात प्रशासन से बातचीत करके आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती

25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आने वाले 12 लोगों की हुई पहचान, सैंपलिंग प्रक्रिया हुई शुरू

फिरोजपुर के माछीवाड़ा गांव के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने गुजरात प्रशासन से बातचीत करके आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती

25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आने वाले 12 लोगों की हुई पहचान, सैंपलिंग प्रक्रिया हुई शुरू

फिरोजपुर, 24 मई-, 2020:
गांव माछीवाड़ा के रहने वाले 25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसका सैंपल 18 मई को जम्मू में सेहत विभाग की तरफ से लिया गया था। 24 मई को सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसकी सूचना मिलते ही फिरोजपुर जिला प्रशासन और सेहत विभाग ने राज्य सरकार की तरफ से निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक अगली कार्रवाई शुरू कर दी।

जिला प्रशासन ने ट्रक ड्राइवर का नंबर पता करके उससे बातचीत की और पता चला कि वह इस वक्त गुजरात के जिला वड़ोदरा में है। इसके बाद फिरोजपुर जिला प्रशासन की तरफ से गुजरात प्रशासन से बातचीत करके उन्हें ट्रक ड्राइवर के बारे में पूरी जानकारी दी गई और उसे वड़ोदरा स्थित अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया।

विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि ट्रक ड्राइवर का 18 मई को जम्मू में सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट 24 मई को पॉजिटिव आई। जम्मू प्रशासन से सूचना मिलते ही ट्रक ड्राइवर के बारे में पता लगाया गया और उससे संपर्क किया गया। पता चला कि वह गुजरात में है, जिसके बाद उसे वहीं अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उसका इलाज शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि सेहत विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से गांव माछीवाड़ा में निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक सर्वे शुरू कर दिया गया है। अब तक 12 लोगों की पहचान हुई है, जोकि ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आए थे, उन सबके सैंपल एकत्रित करने समेत तमाम कार्य शुरू कर दिए गए हैं। सेहत विभाग की टीमों ने गांव में सर्वे भी शुरू कर दिया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से जिले को कोरोना वायरस की महामारी से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी लेकिन इसके लिए लोगों का सहयोग भी बेहद जरूरी है। लोग बेवजूद बाहर निकलने से गुजेर करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क इत्यादि से खुद को कवर करके रखें ताकि वह खुद को और खुद के परिवार को इस बीमारी से बचा सकें। फिलहाल जिले के अस्पताल में कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है। सभी लोग तंदरुस्त होकर घर को लौट चुके हैं। नया मरीज भी गुजरात में ही भर्ती है, जिसका वहां पर इलाज किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button