Ferozepur News

प्रोजेक्ट कवच के तहत डीसीएम ग्रुप ने अस्पतालों में जाकर डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को भेंट की फेसशील्ड

जिम्मेदार संस्था होने के नाते पुलिस कर्मियों व डॉक्टर्स की हौंसला अफजाई व रक्षा हेतू उठाएं जा रहे है विशेष कदम

प्रोजेक्ट कवच के तहत डीसीएम ग्रुप ने अस्पतालों में जाकर डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को भेंट की फेसशील्ड
-जिम्मेदार संस्था होने के नाते पुलिस कर्मियों व डॉक्टर्स की हौंसला अफजाई व रक्षा हेतू उठाएं जा रहे है विशेष कदम –
प्रोजेक्ट कवच के तहत डीसीएम ग्रुप ने अस्पतालों में जाकर डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को भेंट की फेसशील्ड
फिरोजपुर, 29 अप्रैल, 2020: जहाँ एक तरफ समस्त विश्व कोरोना वायरस की चपेट में है वहीँ  संकट की  इस घडी में कुछ संस्थाए ऐसी भी है जो अपना भरपूर योगदान देने का प्रयास कर रही हैं|  संकट के इस समय में लोगों के साथ कंधे से कन्धा मिलकर चलने की विचारधारा के तहत डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा प्रोजेक्ट कवच की शुरुआत की गई  जिसके तहत ऑफिसियल  स्टॉफ द्वारा विभिन्न अस्पतालों में जाकर डॉक्टर्स को फेसशील्ड भेंट की गई और संकट की इस घड़ी में कोरोना से जंग लडऩे के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों का आभार व्यक्त किया। इससे पहले भी डीसीएम ग्रुप द्वारा पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की भी हौंसला अफजाई हेतू सम्मान किया गया था।
एवीपी आप्रेशन डा. सैलिन सोलोमन ने कहा कि कोरोना से चल रही इस जंग में डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मी पहली लाइन में खड़े होकर अहम भूमिका निभा रहे है। इसलिए डीसीएम ग्रुप एक जिम्मेदार संस्था होनें के नाते ऐसे लोगों की सुरक्षा के लिए अपना दायित्व समझती है कि इन्हें सुरक्षा यंत्र मुहैया करवाएं जाएं।
वीपी एकैडमिक्स मनीश बांगा ने कहा कि स्कूल की अटल टिंकरिंग लैब में फेसशील्ड बनाने का कार्य निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि प्रोजैक्ट कवच के तहत स्कूल में एक टीम द्वारा जहां फेसशील्ड बनाई जा रही है तो वहीं दूसरी टीम फेस मॉस्क, एप्रैन बनाने का काम कर रही है। हालात को देखते हुए आगामी समय में सैनिटाइजर की जरूरत ज्यादा पड़ेगी और इसके लिए उनके  द्वारा फुट आप्रेटिंग मशीने तैयार की गई है, जिससे लोग बिना हाथ लगाएं ही सैनिटाईजर का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस वक्त डिसइफैक्टिंग टनल पर भी कार्य किया जा रहा है। बांगा ने कहा कि साइंस लैब में सैनिटाइजर बनाने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है और कैमिकल बनाने पर भी रिसर्च किया जा रहा है, जिससे सफाई में मदद मिलेगी।
ग्रुप अधिकारियों व टीम द्वारा शहर के अनिल बागी अस्पताल के सीईओ डा. सौरभ बागी, शील अस्पताल में डा. शील सेठी, मिशन न्यूटन अस्पताल के डा. अनुराग के अलावा राजा राम भोला अस्पताल के डा. हर्ष भोला, बत्तरा डैंटल क्लीनिक के डा. अलोक बत्तरा, अरोड़ा अल्ट्रासाऊंड के डा. विकास बत्तरा को उनके व स्टॉफ की सेफ्टी हेतू फेसशील्ड भेंट की गई।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा किए गए इस प्रयास की सभी डॉक्टर्स ने सराहना की । डा. सौरभ बागी ने कहा कि वाकई डीसीएम ग्रुप संकट की इस घड़ी में मानवता की सेवा के लिए अहम कदम उठा रहा है तो वहीं डा. हर्ष भोला ने कहा कि डीसीएम ग्रुप एक शैक्षणिक संस्थान होनें के अलावा एक सामाजिक संस्था भी है, जोकि हर समय सेवा की भावना से समाज के साथ रहता है। डा. शील सेठी ने कहा कि जिस सेवा भावना से डीसीएम की टीम कार्य में जुटी है और डॉक्टर्स के अलावा पुलिस का सम्मान कर रही है यह कदम सराहनीय है।
हयूमन रिसोर्स अधिकारी रूचिका धवन ने कहा कि महिलाओं को सैनेटरी पैड वितरित किए गए है तो वहीं  पिछलें एक माह के दौरान तीन हजार से ज्यादा जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि डीसीएम ग्रुप एक शैक्षणिक संस्थान के अलावा कम्यूनिटी संस्था भी है, जोकि समाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमेशा तत्पर रही है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिले में जब भी कोई संकट आया चाहे वह 1965, 71 का युद्ध, 1988 की बाढ़ या अन्य आपातकालीन समय। डीसीएम ग्रुप यहां के लोगों की सहायता में हमेशा तत्पर रहा है।
उन्होंने कहा कि आगामी समय में भी उनका यह अभियान जारी रहेगा और कोरोना से बचाव हेतू जो भी योद्धा इसमें योगदान डाल रहे है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button