Ferozepur News

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, फिरोजपुर में पूर्व छात्र मिलन समारोह का हुआ आयोजन

बरसों बाद मिले पुराने दोस्त, कॉलेज पहुंच हो गए जवां

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, फिरोजपुर में पूर्व छात्र मिलन समारोह का हुआ आयोजन

बरसों बाद मिले पुराने दोस्त, कॉलेज पहुंच हो गए जवां
– देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, फिरोजपुर में पूर्व छात्र मिलन समारोह का हुआ आयोजन

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, फिरोजपुर शहर में शनिवार को पूर्व छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कॉलेज के चेयरमैन श्री निर्मल सिंह ढिल्लों जी के मार्गदर्शन और कार्यकारी प्राचार्या डॉ. संगीता के निर्देशन में यह समारोह हुआ। जिसमें प्राचार्या, शिक्षक, गायक, एवं कलाकर बरसों पुरानी कॉलेज की यादों को ताजा करने के लिए पहुंचे और दोस्तों से मिलकर जवां हो गए। पुराने जिगरी दोस्त वर्षों बाद एक-दूसरे को देख कुछ देर के लिए तो पहचान ही नहीं पाए। जैसे-जैसे वे एक-दूसरे से मिल रहे थे, उनकी कॉलेज कैंटीन के साथ-साथ हॉस्टल, विभाग की यादें भी ताजा होने लगी। इस खास मौके शिक्षक भी अपने पुराने विद्यार्थियों से मिलकर भावुक हो उठे।

इस पूर्व छात्र मिलन समारोह का शुभारंभ मुख्यातिथि कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. संगीता व पूर्व विद्यार्थी मानवता पब्लिक स्कूल की प्राचार्या सपना धवन और एंकर बिंदू बराड़ ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत में संगीत विभाग के शिक्षक डॉ. संदीप के साथ छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। छात्राओं द्वारा गाए गीत सुनी जो उनके आने की आहट, गरीब खाना सजाया हमने ने सभागार में बैठे श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद कोमल ने राजस्थानी नृत्य घूमर, युक्ता व गुरलीन ने पंजाबी नृत्य और महक व बलजिंद्र ने भंड प्रस्तुत कर पूर्व छात्राओं का दिल जीता। समारोह में आए सभी पूर्व विद्यार्थियों को यादगिरी के तौर पर पौधें देकर सम्मानित किया गया। इस पूर्व छात्र मिलन समारोह में कॉलेज की एलुमनी एसोसिएशन की संयोजिका मैडम सपना बधवार ने मुख्य भूमिका निभाई। इस दौरान कल्चरल अफेयर्स की डीन मैडम पलविंद्र कौर के नेतृत्व में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। मंच का संचालन डॉ. परमवीर कौर ने किया।

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, फिरोजपुर में पूर्व छात्र मिलन समारोह का हुआ आयोजन
मजबूत बनें विद्यार्थी व भविष्य की योजना तय करें- बिंदू
प्राचार्या व पूर्व छात्रा सपना ने कहा कि कॉलेज में बिताया हुआ अनुशासित समय जीवन के हर अच्छे और बुरे समय में मुख्य भूमिका निभाता है। इसलिए अनुशासित होना बहुत जरूरी है। पूर्व छात्रा बिंदू बराड़ ने कहा कि विद्यार्थी मजबूत बनें और अपने भविष्य को लेकर एक योजना तय करें। यह उनके लिए एक अनोमल समय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button