Ferozepur News

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेदेव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर शहर की एन.एस.एस. ईकाई को वालंटियर्ज ने विभिन्न गतिविधियों में लिया हिस्सा

NSS volunteers at DSCW take part in various activities

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर शहर की एन.एस.एस. ईकाई को वालंटियर्ज ने विभिन्न गतिविधियों में लिया हिस्सा।
NSS volunteers at DSCW take part in various activities

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेदेव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर शहर की एन.एस.एस. ईकाई को वालंटियर्ज ने विभिन्न गतिविधियों में लिया हिस्सा

Ferozepur, May 9.5.2020: देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर शहर शिक्षा के क्षेत्र में सदैव अग्रणी रहा हैं। जिसका सारा श्रेय कॉलेज के चेयरमैन श्रीमान निर्मल सिंह ढिल्लों व कॉलेज सचिव डॉ मधु पराशर को जाता है॥ इसके साथ कॉलेज अन्य सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविविधयों में भी सदैव संलग्न रहा है। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए कॉलेज की एन.एस.एस. ईकाई द्वारा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।
कॉलेज सचिव डॉ मधु पराशर ने बताया कि पूरा विश्व कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इस समय भी कॉलेज के अध्यापकगण लाकडाउन व कफर्यू जैसे हालातो में भी इस बात के लिए प्रयत्नशील है कि उनके विधार्थी न केवल अपनी पढ़ाई को सुचारन रूप के गुजरते रहे बल्कि कुछ ऐसी गतिविधियों में भी संक्षिप्त हो जिसमें उन को इस कठिन समय में भी अकेलेपन का अनुभव भी न हो। इसी बात को मद्धेनजर रखते हुए देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन की एन.एस.एस. ईकाई द्वारा प्रतिदिन एन.एस.एस. वालंटियर्ज के लिए अलग अलग गतिविधियों व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।
कॉलेज के एन.एस.एस. विभाग की प्रोग्राम ऑफिसर सपना बधवार ने बताया कि वे अपने एन.एस.एस. वालंटियर्ज व विद्यार्थियों को ऑनलाइन जूम मीटिंग एप व वहाट्सप के माध्यम से उनकों जागरूक करती रहती है तथा कुछ न कुछ उतरदायित्व का जिम्मा सौंपती रहती है। उन्होंने बताया कि उनके वालटियर्ज कोरोना के खिलाफ सरकार द्वारा आरंभ की गई मुहिम में बढ़-चढ़कर योगदान दे रहे हैं। वे सोशल मीडिया के द्वारा लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं।
मैडम सपना बधवार व डॉ. संगीता अरोड़ा ने यह भी बताया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कहे अनुसार उनकी टीम लोगो को आरोग्य सेतु एप से जुडने के लिए भी जागरूकता अभियान चला रही हैं। उन्होंने कहा कि वो अब तक 300 लोगों को इस एप से जोड़ चुकी हैं। जिसमें 250 विद्यार्थी व 50 अध्यापक शामिल है। इसके अतिरिक्त मैडम सपना बधवार ने बताया कि बच्चों द्वारा आई गॉट दीक्षा एप पर भी रजिस्ट्रेशन करा कर अलग अलग कोर्स में दाखिले से लेकर सर्टिफिकेट तक हासिल किए हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि विभाग द्वारा बच्चों व वालंटियार्ज से पोस्टर मेकिंग मुकाबले भी करवाये गए । जिसमें 75 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कॉलेज सचिव डॉ0 मधु पराशर व कॉलेज के डीन डिवेलपमैंट इंजि प्रतीक पराशर ने इस तरह के अनूठे कार्य करने व बच्चों का अत्साहवर्धन करने के लिए कॉलेज की एन.एस.एस. ईकाई को बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button