Ferozepur News

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की और से पांच दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन

Ferozepur, June 13, 2018: श्री शीतला माता मंदिर में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की और से पांच दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या प्रज्ञाचक्षु साध्वी सुश्री शचि भारती जी ने प्रथम दिवस प्रभु के अवतरण के सम्बन्ध में बताते हुए कहा कि प्रभु श्री राम जगपालक एवं सृष्टि के नियामक तत्व है, जो साकार रूप धारण कर अयोध्या में अवतरित होते है। निराकार परमात्मा धर्म की स्थापना हेतु ही साकार रूप धारण करते है। वह प्रत्येक मानव को उसके घट में ही अपने निराकार स्वरुप का साक्षातकार करवा देते है। साध्वी जी ने बताया कि प्रभु का जन्म अयोध्या में हुआ किन्तु वह अयोध्या वास्तविक रूप में हमारा शरीर ही है जिसमें राम का वास है और इसी अयोध्या में प्रभु का दर्शन संभव है इसलिए कहा गया है कि अपने घट के भीतर ईश्वर दर्शन के बिना मुक्ति सम्भव नहीं है। 

इस भव्य श्री राम कथा में अन्य साध्वी बहनों ने श्री राम चरित मानस की सुमधुर चौपाइयों एवं भजनों का सुमधुर गायन किया।

स्वामी शशिशेखरानंद जी ने बताया कि कथा के प्रथम दिवस यजमान तिलक राज ऐरी एवं श्रीमती अशोक कुमारी ने पूजन कर प्रभु आशीष को प्राप्त किया।

कार्यक्रम में हरीश गोयल, राकेश बबली, अशोक गर्ग, कैलाश शर्मा, मंदीप कुमार मोंटी, हरीश मोंगा, परमवीर शर्मा, मंगत राय शर्मा, सुभाष चंद्र झाम्ब, कमल कालिया, ने ज्योति प्रज्वलित की रस्म को अदा कर प्रभु आशीष को प्राप्त किया। 

कथा के अंत में प्रसाद रूप में लंगर का प्रबंध भी रहा जिसमें सभी ने बड़े प्यार एवं श्रद्धा से प्रसाद रूप में भोजन को प्राप्त किया।।

Related Articles

Back to top button