Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन OyMZ स्कूल में तीन दिवसीय डिस्ट्रिक्ट रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप आरम्भ

Ferozepur, September 1, 2017 : आज स्थानीय दास एंड ब्राऊन OyMZ स्कूल, फिरोजपुर शहर में तीन दिवसीय डिस्ट्रिक्ट रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप का शुभारम्भ श्री सुनील शर्मा, जिला खेल अधिकारी के करकमलों द्वारा हुआ। इस प्रतियोगिता में पूरे जिले भर से भाग लेने के लिए खिलाड़ी पहुंचे। इस अवसर पर फिरोजपुर डिस्ट्रिक्ट  रोलर स्केटिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों श्री अनिरूद्ध गुप्ता प्रैजीडैंट, श्री रंजन शर्मा, सीनियर वाईस-प्रैजीडेंट, डा: अभिमन्यू दियोड़ा वाईस प्रैजीडेंट, परमिन्द्र थिंद वाईस प्रैजीडेंट, कपिल डॉवर, श्री विक्रमादित्या शर्मा आदि ने बताया कि एसोसिएशन का उद्देश्य जिलें में रोलर स्केटिंग को बढ़ावा देना है, जिससें ज्यादा  से ज्यादा युवा इस खेल के साथ जुड़ें। उन्होनें कहा कि हमें आशा है कि इस प्रतियोगिता में दर्शकों को रोलर स्केटिंग के कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिलेंगे तथा प्रतिभागियों के बीच कड़ा मुकाबला रहेगा। 
    इस अवसर पर श्री अनिरूद्ध गुप्ता ने बताया कि हाल ही के वर्षो में रोलर स्केटिंग ने एक खेल के रूप युवाओं, बच्चों तथा हर आयु वर्ग के लोगों में अपनी जगह बनाई है। उन्होनें बताया कि इस प्रतियोगिता में पूरे जिले से विभिन्न आयु ग्रुप जैसे 6-8, 8-12, 12-16 तथा 16 वर्ष से अधिक आयु के 200 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे है। उन्होनें बताया कि यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि फिरोजपुर जैसे सरहदी क्षेत्र में फिरोजपुर डिस्ट्रिक्ट रोलर स्केटिंग एसोसिएशन के प्रयासों से ऐसें खिलाड़ी भी हुए है, जिन्होनें हाल ही में ना सिर्फ राष्ट्रीय अपितू अंतराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया है। 
    इस अवसर पर श्री सुनील शर्मा ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब इस बार्डर एरिया में रोलर स्केटिंग में विश्व स्तर के खिलाड़ी पैदा होंगे। कोच जसप्रीत सिंह ने कहा कि  कहा कि पिछलें साल यहां के खिलाड़ी आदित्य कौशिक ने ईटली में सम्पन्न हुई वल्र्ड इनलाईन हॉकी चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और वर्ष 2015 में भाविक बिड़ला ने भी उपरोक्त चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। 

 

Related Articles

Back to top button