Ferozepur News

दाना-पानी मुहिम के तहत शहर-छावनी में बांटे जाएंगे पक्षियो को पानी पीने के प्याले

हरियावल पंजाब के अभियान तहत फिरोजपुर फाऊंडेशन के सदस्य फैलाएंगे जागरूकता: विपुल नारंग

दाना-पानी मुहिम के तहत शहर-छावनी में बांटे जाएंगे पक्षियो को पानी पीने के प्याले
दाना-पानी मुहिम के तहत शहर-छावनी में बांटे जाएंगे पक्षियो को पानी पीने के प्याले
-हरियावल पंजाब के अभियान तहत फिरोजपुर फाऊंडेशन के सदस्य फैलाएंगे जागरूकता: विपुल नारंग-
फिरोजपुर, 4 मई, 2022: गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पक्षियो के पानी पीने की व्यवस्था के मध्यनजर हरियावल पंजाब द्वारा शहीदो के शहर में दाना-पानी मुहिम का आगाज किया गया, जिसके तहत शहर-छावनी में लोगो को पक्षियो के पानी पीने के प्याले वितरित करके जनता में जागरूकता फैलाई जाएगी। मुहिम का आगाज रैडक्रास सचिव व समाजसेवक अशोक बहल ने किया, जबकि प्रोजैक्ट इंचार्ज युवा समाजसेवी विपुल नारंग है।
            नारंग ने बताया कि दिन-ब-दिन तापमान बढऩे के कारण आसमान में उडऩे वाले पक्षियो को पानी की प्यास लगती है और पक्षी हमारे पर्यावरण व कुदरत का अभिन्न अंग है। उनकी देखभाल करना हम सभी का प्राथमिक कर्तव्य है। नारंग ने बताया कि इस मुहिम के तहत फिरोजपुर फांऊडेशन द्वारा विशेष सहयोग दिया जा रहा है, जिनके सदस्य जागरूकता फैलाने में अहम योगदान अदा करेंगे। उन्होंने शहरियो से अपील की है कि सभी घरो व व्यापारिक संस्थानो में मिट्टी के प्याले जरूर रखकर पक्षियो के लिए दाने का भी प्रबंध करे।
     शैलेन्द्र शैली ने बताया कि हरियावल पंजाब के तहत उनके द्वारा पानी बचाने का अभियान भी निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि लोगो को चाहिए कि बेहतरीन कल के लिए आज जल की संभाल करे ताकि प्राकृतिक के अद्वभुत देन को व्यर्थ होने से बचाया जा सके। शैली ने कहा कि सोशल मीडिया के अलावा उनके द्वारा जन-जन तक पानी बचाने का संदेश दिया जा रहा है।
इस अवसर पर जिम्मी कक्कड़, विकास पासी, अमन, गुरप्रीत ढिल्लो, राहुल ओबराय, तरूण चानना, कुनाल सेठी, विशू सेठी, सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button