Ferozepur News

तीन दिवसीय मयंक शर्मा बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आगाज, विभिन्न राज्यो के 550 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

तीन दिवसीय मयंक शर्मा बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आगाज, विभिन्न राज्यो के 550 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

तीन दिवसीय मयंक शर्मा बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आगाज, विभिन्न राज्यो के 550 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा
-डिप्टी कमिश्नर ने विजेताओ को दिए पुरस्कार, विधानसभा चुनावो में सभी को वोट देने की दिलाई शपथ-
-दास एंड ब्राऊन स्कूल को होनहार बैडमिंटन प्लेयर था मयंक: अजलप्रीत-
फिरोजपुर, 25.12.2021:
बैडमिंटन खिलाड़ी मयंक शर्मा की याद में समर्पित मयंक फाऊंडेशन द्वारा तीन दिवसीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आगाज हुआ। जिसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, मुम्बई सहित विभिन्न राज्यो के 550 से ज्यादा खिलाडिय़ो ने हिस्सा लिया। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विष्णु भगवान राय बहादुर ऑडिटोरियम में आयोजित इस चैम्पियनशिप का आगाज डिप्टी कमिश्नर दविन्द्र ङ्क्षसंह तथा डीसीएम ग्रुप के सीईओ तथा फाऊंडेशन के अध्यक्ष अनिरूद्ध गुुप्ता ने किया। गुप्ता ने सभी खिलाडिय़ो से मुलाकात कर खेलो के मानव जीवन में महत्ता पर प्रकाश डाला और प्रतिभागियो के उज्जवल भविष्य की कामना की।
सचिव राकेश कुमार ने बताया चैम्पियनशिप को करवाने के लिए खेल विभाग के डॉयरैक्टर द्वारा एम्पॉयर व रैफरी मुहैया करवाए गए है। उन्होंने कहा कि यह चैम्पियनशिप डिस्ट्रिक बैडमिंटन एसोसिएशन के सहयोग से हो रही है तथा पंजाब बैडमिंटन एसोसिएशन से मान्यता प्राप्ता है। उन्होंने कहा खिलाडिय़ो को चैम्पियनशिप के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।
मयंक के पिता दीपक शर्मा ने बताया कि मयंक की याद में चौथी बार यह चैम्पियनशिप करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मयंक के सपने को साकार करने के उद्देश्य से उनकी फाऊंडेशन द्वारा शिक्षा, खेल, समाजसेवा के क्षेत्र में अहम कार्य किए जाते है।
डिप्टी कमिश्नर दविन्द्र सिंह ने फाऊंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना की और कहा कि सीमावर्ती जिले में जिस तरह से विभिन्न राज्यो व बड़े शहरो से खिलाड़ी आकर चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे है, यह जिले सहित सभी के लिए गर्व की बात है। उनहोंने खिलाडिय़ो को आगामी 2022 के विधानसभा चुनावो में अपने मत का सही इस्तेमाल करने की शपथ भी दिलवाई। डीसी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व होता है और हरेक नागरिक को इसमें सहभागिता निभानी चाहिए।

डीसीएम ग्रुप के डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो तथा डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने बताया कि मयंक शर्मा दास एंड ब्राऊन स्कूल का होनहार विद्यार्थी था। उन्होंने बताया कि मयंक बैडमिंटन का होनहार खिलाड़ी था और वह बैडमिंटन में जिले का नाम विश्व के मानचित्र पर चमकाने का ख्वाब रखता था, लेकिन बैडमिंटन खेलने जाते समय खेल स्टेडियम के बाहर सडक़ दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गई थी। उन्होंने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा जहां सीमावर्ती जिले में सभी खेलो को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से विश्वस्तरीय सुविधाए खिलाडिय़ो को मुहैया करवाई जा रही है, वही बैडमिंटन के भी उनके स्कूल में अनुभवी कोच तैनात है, जोकि खिलाडिय़ो को बेहतरीन ढंग से खेलो में आगे बढ़ा रहे है।
इस अवसर पर चीफ रैफरी संजय कटारिया, अश्विनी शर्मा, प्रिंसिपल राजेश मेहत्ता, प्रिंसिपल संजीव टंडन, दीपक ग्रोवर, कमल शर्मा, अरनिश मोंगा, विकास गुंबर, चरणजीत सिंह, अक्ष कुमार, नविन्द्र, गुरसाहब सिंह, विपुल नारंग, सुरभि, अक्षिता, अरूणव सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button