Ferozepur News

डी.सी मॉडल स्कूल में होगा गलोबल एल्यूमनी मीट का आयोजन

पिछलें 7 दशको से शिक्षा जगत की सेवा में अहम भूमिका निभा रहे डी.सी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल द्वारा 23 दिसम्बर, 2017 दिन शनिवार को गलोबल एल्यूमनाई मीट का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें इस ऐतिहासिक स्कूल से शिक्षा हासिल करने वाले छात्र-छात्राएं अमेरिका, यूरोप, इंगलैंड, कैनेडा, भारत सहित देश व विदेश के विभिन्न भागो से आएंगे। गलोबल एल्यूमनी मीट का आयोजन इस स्कूल की एल्यूमनी संस्था “मिडास” द्वारा आयोजित किया जा रहा है।
स्कूल प्रिंसीपल श्रीमति राखी ठाकुर ने बताया कि स्कूल का लक्ष्य सिर्फ बच्चों को विद्या प्रदान करना ही नहीं अपितू स्कूल का नाता उम्र भर का होता है जो बच्चे यहां से शिक्षा हासिल कर जाते है, स्कूल उनके लिए हर तरह से मदद प्रदान करने की कोशिश करता है। उन्होनें कहा कि पिछलें 70 वर्षो में इस स्कूल ने हजारो की संख्या में डॉक्टर्स, इंजीनियर, आई.ए.एस, पी.सी.एस, आर्मी अधिकारी, बिजनैसमेन सहित अनेको क्षेत्रों में परचम बुलंद करने वाली शख्सियतें पैदा की है। जिन्होनें देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी स्कूल व सीमवर्ती जिले का नाम रोशन किया है।
“मिडास” के वाईस-प्रैसीडेंट डा: शील सेठी ने बताया कि आज के दिन भारत का कोई आधुनिक अस्पताल नहीं, जिसमें स्कूल द्वारा पढ़े छात्र मानवता की सेवा नहीं कर रहे बल्कि विदेशो के अस्पतालों में भी यहां से शिक्षित छात्र बेहतर उपचार करके सेवा में जुटे है।
वी.पी एडमिन श्री अविनाश सिंह और वी.पी एकैडमिक्स श्री मनीश बांगा ने बताया कि समारोह की तैयारिया पूरी कर ली गई है और इस समारोह में स्कूल के उन पुराने स्टॉफ व अध्यापकों को आमंत्रित किया है, जिन्होनें कुशल नेतृत्व व ज्ञान से बच्चों का भविष्य सुधारा। उन्होनें कहा कि पुराने विद्यार्थियों का अतिथियों की तरह स्वागत किया जाएगा ताकि वह स्कूल की मधुर यादो को कार्यक्रम में आकर ताजा कर सके।

Related Articles

Back to top button