Ferozepur News

डी.सी मॉडल इंटरनैशन के नन्ने मुन्ने बच्चों ने किड्ीज पंडौरा में बिखेरे प्रतिभा के जलवे

फिरोजपुर (20.01.2018)
    डी.सी मॉडल इंटरनैशनल स्कूल में आयोजित एक दिवसीय वार्षिक रंगारंग कार्यक्रम  किड्ीज पंडौरा अमिट यादें छोड़ गया। जिसमें कक्षा प्रैप-1 से दूसरी कक्षा के नन्ने-मुन्ने सैंकड़ो विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के माध्यम सभी का दिल जीत किया। कार्यक्रम में डिप्टी कमिशनर श्री रामवीर मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि एस.एस.पी श्री भुपिन्द्र सिंह सिद्धू तथा एस.डी.एम. गुरूहरसहाय श्री चरणदीप सिंह ने विशेष  मेहमान के रूप से हिस्सा लिया।
    दीप प्रवज्जलन के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में  प्रिंसीपल श्रीमति संगीता निस्तेन्द्रा ने अतिथियों का अभिवादन किया। जिसके बाद नन्ने-मुन्ने  बच्चों ने जिंगल जैज, रिदमिक फोनैटिक्स, डांस ड्रामा, शो स्टॉपर्स, हसदा-वसदा नच्चदा पंजाब के गीतो पर नृत्य पेश किया और विद्यार्थियों की प्रस्तुति पर गद्दगद्द हुए अभिभावको की तालियों से पूरा पंडाल गूंज उठा।
    डिप्टी कमिशनर श्री रामवीर ने कहा कि वाकई सीमावर्ती क्षेत्र में डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा शिक्षा जगत में अहम कार्य किया जा रहा है। उन्होनें अभिभावको को सलाह दी है कि अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलवाकर प्रगति के मार्ग पर अग्रसर करे ताकि देश फिर से सोने की चिडिय़ा के रूप में उभरे। उन्होनें कहा कि शिक्षा की इंसान का तीसरा नेत्र है, जिसे कोई छीन्न नहीं सकता।     
    सम्बोधन करते हुए प्रिंसीपल श्रीमति संगीता निस्तेन्द्र ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा आधुनिक शिक्षा का उजियारा फैलाकर अज्ञानता को दूर करने की कोशिश की जा रही है। उन्होनें कहा कि स्कूल प्रबंधकीय कमेटी के बेहतर प्रयास व स्टॉफ की मेहनत के बलबूते उनके  स्कूल के विद्यार्थी शिक्षा, खेलो सहित विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल रहकर स्कूल के अलावा जिले का नाम देश-विदेश में ऊंचा कर रहे है। उन्होनें वार्षिक रिपोर्ट भी सभी के सामने प्रस्तुत की। जिसके पश्चात साल भर में शिक्षा, खेल के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के बैंड डी.सी.एम. आई रॉकर्स ने अपनी मधुर धुनो से बेहतरीन समय बांधा।
    इस अवसर पर कर्नल वाई.पी रामपाल, सुनील मोंगा, चन्द्रमोहन हांडा, मनोज सोई, एडवोकेट नरेश कक्कड़, राजेश वर्मा, रैडक्रास सैक्रेटरी अशोक बहल, स्कूल के वी.पी एकैडमिक्स श्री मनरीत सिंह, वी.पी एडमिन श्री कंवल बजाज, मधु चोपड़ा, अमिता भटिया, गगनदीप कौर, निर्मता संधू, किरणदीप कौर उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button