Ferozepur News

डीसी ने बाढ़ प्रभावित गांव में नुकसान की जल्द से जल्द असेस्मेंट शुरू करने का आदेश दिया

डीसी ने बाढ़ प्रभावित गांव में नुकसान की जल्द से जल्द असेस्मेंट शुरू करने का आदेश दिया

सभी अधिकारियों को सरकार की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के तहत पोस्ट फ्लड एक्शन प्लान लागू करने के लिए कहा

फिरोजपुर, 27 अगस्त, 2019: डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों को बाढ़ से हुए नुकसान की जल्द से जल्द असेसमेंट शुरू करने के आदेश दिए हैं। डीसी काम्पलेक्स में आयोजित एक बैठक की अगुवाई करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिन गांव से पानी निकल चुका है, वहां प्राइमरी असेसमेंट का काम तत्काल प्रभाव से शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्थितियां सामान्य करने के लिए जारी पोस्ट फ्लड एक्शन प्लान को पूर्ण तरीके से लागू किया जाए।

 

जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि राजस्व विभाग के अधिकारियों व पटवारियों को बाढ़ से हुए नुकसान की पूर्ण समीक्षा करने के बाद असेसमेंट रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इसमें घरों को हुए नुकसान, फसलों को हुए नुकसान, पशुधन के हुए नुकसान, कटाव से हुए नुकसान, जानी नुकसान (अगर कोई है) समेत सभी तरह के नुकसान की एक सर्वे रिपोर्ट तैयार की जाए। उन्होंने कहा चूंकि गांव से पानी निकलना शुरू हो गया है, इसलिए नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने का काम जल्द शुरू किया जाए।

 

उन्होंने कहा कि असेस्मेंट के काम में जुटे मुलाजिम फील्ड में जाकर ही अपनी रिपोर्ट तैयार करें और इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। लापरवाही से काम लेने वाले मुलाजिमों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने एरिया पटवारी से नुकसान की रिपोर्ट जल्द तैयार करवाएं ताकि इसे सही समय पर सरकार के पास मुआवजा राशि जारी करवाने के लिए भेजा जा सके। डिप्टी कमिश्न ने कहा कि सरकार की तरफ से नुकसान की पाई-पाई की भरपाई करने की वचनबद्धता दोहराई गई है, जिसके तहत नुकसान का पूरा सर्वे करके रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

Related Articles

Back to top button