Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने डीसी को भेंट की फेसशील्ड

कोविड-19 की जंग में स्कूल तैयार कर रहा मॉस्क, सैनिटाइजर, फैसशील्ड व फुट आप्रेटिंग मशीन

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने डीसी को भेंट की फेसशील्ड
-कोविड-19 की जंग में स्कूल तैयार कर रहा मॉस्क, सैनिटाइजर, फैसशील्ड व फुट आप्रेटिंग मशीन-

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने डीसी को भेंट की फेसशील्ड
फिरोजपुर, 15 मई, 2020
विश्व भर में कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस लड़ाई में सीमावर्ती जिले में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा अहम योगदान अदा करते हुए प्रोजैक्ट कवच के तहत डिप्टी कमिश्नर को फेसशील्ड भेंट की गई।
प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा ने बताया कि स्कूल के शिष्टमंडल द्वारा डीसी कुलवंत ङ्क्षसह को फेसशील्ड देने के अलावा कोविड-19 के खिलाफ चल रही इस जंग में स्कूल द्वारा चलाएं जा रहे अभियान के बारे में जागरूक करवाया। उन्होंने कहा कि अटल टिंकरिंग लैब -एटीएल- में फेसशील्ड बनाई जा रही है तो वहीं दूसरी टीम द्वारा फेस मास्क, तीसरी टीम फुट आप्रेटिंग सैनिटाइजर मशीन तथा चौथी टीम सैनिटाइजर तथा कोरोना से बचाव हेतू कुछ कैमिकल बनाने पर रिसर्च कर रही है।
वीपी मनीश बांगा, एपीवी आप्रेशन डा. सैलिन ने कहा कि इससे पहले स्कूल प्रबंधन द्वारा नगर के विभिन्न अस्पतालों सहित कोरोना के योद्धाओं को यह शील्ड भेंट की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अटल इनोवेशन मिशन के तहत एक वैंटीलेटर बनाने पर विद्यार्थियों व अध्यापकों द्वारा रिसर्च भी की जा रही है।
डीसीएम द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए डीसी कुलवंत ङ्क्षसह ने कहा कि वाकई डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा कोरोना के खिलाफ चल रही इस लड़ाई में अहम योगदान अदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस संकट की घड़ी के बाद वह भी स्कूल की अटल टिंकरिंग लैब का विजिट करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button