Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल के तीन छात्र बने चाटर्ड अकाऊंटैंट -गयारहवी व बाहरवी के विद्यार्थियो को कॉमर्स स्ट्रीम की नॉलेज दे रहे अनुभवी अध्यापक

विद्यार्थियो ने सफलता का श्रेय स्कूल के मेहनती स्टॉफ व माता-पिता को दिया

डीसीएम इंटरनैशनल के तीन छात्र बने चाटर्ड अकाऊंटैंट -गयारहवी व बाहरवी के विद्यार्थियो को कॉमर्स स्ट्रीम की नॉलेज दे रहे अनुभवी अध्यापक

डीसीएम इंटरनैशनल के तीन छात्र बने चाटर्ड अकाऊंटैंट -गयारहवी व बाहरवी के विद्यार्थियो को कॉमर्स स्ट्रीम की नॉलेज दे रहे अनुभवी अध्यापक-
-विद्यार्थियो ने सफलता का श्रेय स्कूल के मेहनती स्टॉफ व माता-पिता को दिया-
फिरोजपुर, 11 फरवरी, 2021 शिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करने वाले डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के तीन विद्यार्थियो ने चार्टड अकाऊटैंट बनकर स्कूल सहित जिले व अपने अभिभावको का नाम रोशन किया है। विद्यार्थियो ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के मेहनती स्टॉफ, मैनेजमेंट व अभिभावको को दिया है, जिनकी बदौलत उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।
डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में विद्यार्थियो को सी.ए. बनने के लिए सीपीटी के एगजाम की तैयारी करवाई जाती है। विद्यार्थियों को बैंकिंग व इंश्योरेंस के क्षेत्र में रोजगार के बढिय़ा साधन उपलब्ध करवाने हेतू अनुभवी अध्यापको द्वारा उच्च स्तरीय शिक्षा देते है। बच्चों को समय-समय पर अर्थशास्त्रियो, बैंक मैनेजन, इंश्योरेंस एक्सपर्ट को बुलाकर लैक्चर करवाने सहित उन्हे बैंक व इंश्योरेंस सैक्टर का विजिट करवाया जाता है ताकि वह प्रैक्टिकल रूप से कार्यभार को समझने के अलावा सीख सके। ऐसा करने से बच्चो को आगे जीवन में दिक्कत का सामना नही करना पड़ेगा।
प्रिंसिपल मनीश पंवार ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी प्रतीक चोपड़ा, जयदीप सिंह, कार्तिक बब्बर ने चार्टड अकाऊंटैंट -सी.ए.- बनने के बाद विशेष रूप से अध्यापको का आभार जताने के लिए स्कूल पहुंचे।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियो को उच्च मुकाम पर देखकर जहां अध्यापक काफी भाव-विभोर हुए तो वही स्कूल में खुशी मनाई गई। 23 वर्षीय सीए प्रतीक चोपड़ा ने कहा कि उसने डीसीएम इंटरनैशनल में बाहरवी कक्षा में 91 फीसदी अंक हासिल किए थे और बचपन से ही उसका लक्ष्य सीए बनने का था और स्कूल में अध्यापको ने उसके हौंसलो को उड़ान दी। उसके बाद उसने दिन-रात पढऩा शुरू किया और घर की दीवारो पर भी प्रश्न सॉल्व करता था। उसने कहा कि अब वह कनाड़ा से सी.एफ अनैलसिस कर रहा है और विदेश में जाकर सीमावर्ती जिले सहित स्कूल का नाम चमकाएगा।
वहीं जयदीप सिंह ने कहा कि उसने एसीसीए के सभी लेवल पास करके जीवन में आगे बढऩे की तरफ कदम बढ़ाया है और वह अब कैनेडस से सीपीए कर रहा है। उसने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल प्रशासन व अभिभावको को दिया है।
उसी तरह 22 वर्षीय कार्तिक बब्बर ने कहा कि डीसीएम इंटरनैशनल में उसने 92 फीसदी अंको के साथ कॉमर्स स्ट्रीम में बाहरवी पास करके एमबीए की और चाटर्ड अकाऊंटैंट बनने की तरफ कदम अग्रसर किए। उसकी पढ़ाई में लगन को देखते हुए उसे स्कूल प्रशासन द्वारा छात्रवृति भी दी गई।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button