Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल की हैडगर्ल अनुरीत कौर ने गलोबल बिजनेस अकैडमी विनर का खिताब जीता

10 दिवसीय समारोह में 18 देशो के सामने किया भारत का प्रतिनिधित्व, पेश किए बिजनैस कंसैप्ट, स्कूल में हो रही सराहना

डीसीएम इंटरनैशनल की हैडगर्ल अनुरीत कौर ने गलोबल बिजनेस अकैडमी विनर का खिताब जीता

डीसीएम इंटरनैशनल की हैडगर्ल अनुरीत कौर ने गलोबल बिजनेस अकैडमी विनर का खिताब जीता
-10 दिवसीय समारोह में 18 देशो के सामने किया भारत का प्रतिनिधित्व, पेश किए बिजनैस कंसैप्ट, स्कूल में हो रही सराहना-
फिरोजपुर, 2 अगस्त, 2024
डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल की बाहरवी कक्षा की कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा अनुरीत कौर ने 18 देशो के विद्यार्थियो के मध्य भारत का प्रतिनिधित्व करके स्कूल सहित जिले का पूरे विश्व में नाम घोषित किया है। छात्रा  ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल ऑफ बिजनेस में गलोबल बिजनेस अकैडमी समर बिजनेस प्रोग्राम में हिस्सा लिया था  और इसमें 18 देशो से विद्यार्थियो ने हिस्सा लिया था, जिसमें जापान, कोरिया, चीन सहित अन्य देशो के विद्यार्थी आए थे।  अनुरीत कौर ने भारत का प्रतिनिधित्व करके टॉप चार विद्यार्थियो में अपनी जगह बनाई।
प्रिंसिपल अनुराधा चंदेल ने बताया कि अनुरीत कौर उनके स्कूल की हैड गर्ल है और पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियो में भी आगे रहती है। उन्होंने बताया कि छात्रा ने जिस तरह से बिजनैस कंसैप्ट रखे उसके एवज में अनुरीत कौर को ओवरऑल गलोबल बिजनैस अकैडमी विजेता घोषित किया गया। उन्होंने कहा कि यह स्कूल के लिए भी काफी गर्व की बात है। छात्रा ने इस कार्यक्रम में जाने के लिए आवेदन दिया था और पूरे देश में अनुरीत का चयन ही इसमें हुआ था। अनुरीत की स्किल्स को देखते हुए उसे छात्रवृति, टिकट, प्रोग्राम फीस, सभी खर्च आयोजको द्वारा दिए गए। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई से 24 जुलाई तक चले इस कार्यक्रम में अनुरीत कौर चार छात्रो में एक थी।
कार्यक्रम के पहले पाच दिन व्हार्टन स्कूल आफ बिजनैस में आयोजित किए गए थे, जहां अनुरीत को सीईओ सहित शीर्ष स्तर के अधिकारियो से मिलने व बातचीत करने का सुअवसर प्रदान हुआ। छात्रा की यात्रा कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय परिसर में जारी रही और यहां प्रतिभागियो ने शैक्षिक गतिविधियो के माध्यम से अपने ज्ञान और नैटवर्क का विस्तार किया। कार्यक्रम का समापन कोलोराडो स्टेट यूनिवर्सिटी में फोर्ट कॉलिन्स कोलोराडो में हुआ। प्रिंसिपल ने बताया कि फाइनल राऊंड में 9 टीमे थी,जिसमें अनुरीत कौर विजयी रही और उन्होंने ओवरऑल रिक्रिएशन गलोबल बिजनेस अकैडमी विनर का खिताब जीता।
प्रिंसिपल अनुराधा चंदेल ने अनुरीत कौर को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बताया कि अनुरीत शुरूआती दौर से ही काफी प्रतिभावान छात्रा है और स्कूल में शिक्षा के अलावा हर गतिविधि में आगे बढ़चढक़र हिस्सा लेती है।
छात्रा की सफलता पर हैड मिस्ट्रेस अर्चना, वीपी सीनियर सैकेंडरी मधु चोपड़ा, एवीपी सीनियर सैकेंडरी अंजू राजपूत, जीएम मनरीत सिंह, वीपी अकैडमिक राजेश बेरी, डीजीएम गगनदीप कौर सहित अन्य स्टॉफ ने बधाई दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button