Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल का छात्र बना चाटर्ड अकाऊंटैंट, प्रिंसिपल ने की उज्जवल भविष्य की कामना

डीसीएम इंटरनैशनल का छात्र बना चाटर्ड अकाऊंटैंट, प्रिंसिपल ने की उज्जवल भविष्य की कामना
-गयारहवी व बाहरवी के विद्यार्थियो को कॉमर्स स्ट्रीम की नॉलेज दे रहे अनुभवी अध्यापक-
-आदित्या विकास वर्मा ने सफलता का श्रेय अभिभावको, स्कूल के मेहनती स्टॉफ को दिया-

फिरोजपुर, 16 जुलाई, 2022: डीसीएम इंटरनैशनल का छात्र बना चाटर्ड अकाऊंटैंट, प्रिंसिपल ने की उज्जवल भविष्य की कामनाशिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करने वाले डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थी रह चुके आदित्या विकास वर्मा ने चार्टड अकाऊटैंट बनकर स्कूल सहित जिले व अपने अभिभावको का नाम रोशन किया है। आदित्या ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावको, स्कूल के मेहनती स्टॉफ, कड़ी मेहनत को दिया है, जिनकी बदौलत उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।
डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में विद्यार्थियो को सी.ए. बनने के लिए सीपीटी के एगजाम की तैयारी करवाई जाती है। विद्यार्थियों को बैंकिंग व इंश्योरेंस के क्षेत्र में रोजगार के बढिय़ा साधन उपलब्ध करवाने हेतू अनुभवी अध्यापको द्वारा उच्च स्तरीय शिक्षा देते है। बच्चों को समय-समय पर अर्थशास्त्रियो, बैंक मैनेजन, इंश्योरेंस एक्सपर्ट को बुलाकर लैक्चर करवाने सहित उन्हे बैंक व इंश्योरेंस सैक्टर का विजिट करवाया जाता है ताकि वह प्रैक्टिकल रूप से कार्यभार को समझने के अलावा सीख सके। ऐसा करने से बच्चो को आगे जीवन में दिक्कत का सामना नही करना पड़ेगा।
प्रिंसिपल मनीश पंवार ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी आदित्या विकास वर्मा ने जैसे ही चाटर्ड अकाऊंटैंट का एगजाम क्लियर किया, उसके बाद वह अपने अध्यापको का शुक्रिया करने अभिभावको के साथ स्कूल परिसर में पहुंचे। आदित्या ने पहली से दसवी की पढ़ाई डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल तथा 2015 से 2017 तक गयारहवी तथा बाहरवी डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में कॉमर्स स्ट्रीम में की। आदित्या शुरूआती दौर से ही कक्षा में अव्वल आता था। आदित्या को उच्च मुकाम पर देखकर जहां अध्यापक काफी भाव-विभोर हुए तो वही स्कूल में खुशी मनाई गई। आदित्या ने बाहरवी में 94 फीसदी अंक हासिल किए थे। उसे फुटबॉल खेलने का शौक है।
माता ज्योति ने बताया कि उसके बेटे ने दिन-रात सख्त मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उसने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.कॉम की पढ़ाई भी की है। आदित्या की बहन हर्षिता डीसी मॉडल स्कूल में बाहरवी की नॉन मैडिकल स्ट्रीम की छात्रा है। उसके पिता पेशे से पत्रकार है। इस अवसर पर वीपी मनरीत सिंह, वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा सहित अन्य उपस्थित थे।
कॉमर्स स्ट्रीम पर विशेष ध्यान
स्कूल में कॉमर्स स्ट्रीम के लिए अनुभवी अध्यापको की टीम गठित की गई, जिनके द्वारा आधुनिक माध्यम से विद्यार्थियो को शिक्षा प्रदान की जा रही है। अनुभवी अध्यापक विद्यार्थियो को कॉमर्स स्ट्रीम पढ़ाते है। इससे पहले भी इसी साल स्कूल के 12 विद्यार्थी चार्टड अकाऊंटेंट बन चुके है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button