Ferozepur News

डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन की बैठक में जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता करवाने का निर्णय

डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन की बैठक में जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता करवाने का निर्णय
डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन की बैठक में जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता करवाने का निर्णय
-प्रधान अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक, 21 की शाम को लगाया जाएगा योग शिविर-
फिरोजपुर, 18 जून, 2024
डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन की बैठक प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में डीसीएम कॉम्पलैक्स में सम्पन्न हुई, जिसमें योग प्राचार्यो, योग प्रेमियो सहित एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने हिस्सा लिया। डा. गुरनाम सिंह फरमाह ने जिले में विभिन्न स्थानो पर चल रहे योग शिविरो की विस्तृत जानकारी दी और कहा कि इन शिविरो में 500 से ज्यादा लोग योग करके स्वस्थ होने का लाभ उठा रहे है। उन्होंने कहा कि 21 जून को विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में प्रचार्य विभिन्न शिविरो में जाकर योगासन, प्रणायाम करवाएंगे।
डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता करवाई जाएगी और इसमें जिले के स्कूलो से निवेदन करेंगे कि वह अपने विद्यार्थियो को इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी बनाए। उन्होंने कहा कि जब विद्यार्थी योग के प्रति शिक्षत अवैयर होंगे, तभी योग का प्रचार-प्रसार तेजी से होगा। उन्होंने कहा कि योग से स्मरण शक्ति भी तेज होती है।
विवेक मल्होत्रा, ईश्वर शर्मा, राकेश शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में संध्या में योग शिविर लगाया जाएगा और सभी सदस्य उसमें भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि योग ही मानव में रोगो से लडऩे की शक्ति पैदा करता है। उन्होंने आशा जताई कि फिरोजपुर के विधार्थी ही स्टेट और नेशनल चैंपियनशिप में भी चयनित होकर जिले का नाम रोशन करेंगे।
इस अवसर पर कुलवंत सिंह, देवराज खुल्लर, विवेक मल्होत्रा, राकेश शर्मा, सुधीर आर्य, गौरव शर्मा, विक्रमादित्या शर्मा, अशोक कुमार, ईश्वर शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button