Ferozepur News

जेईई मैन्स में डीसी मॉडल के 8 विद्यार्थियों ने गाढ़े झंडे

बिना कोचिंग के विद्यार्थियों ने उच्च अंको से पास की परीक्षा, अभिभावकों में खुशी की लहर

जेईई मैन्स में डीसी मॉडल के 8 विद्यार्थियों ने गाढ़े झंडे

बिना कोचिंग के विद्यार्थियों ने उच्च अंको से पास की परीक्षा, अभिभावकों में खुशी की लहर

– सिद्धार्थ चौधरी ने प्राप्त किया पूरे भारत में 370 वां रैंक

जेईई मैन्स में डीसी मॉडल के 8 विद्यार्थियों ने गाढ़े झंडे

फिरोजपुर 12 सितम्बर , 2020

नैशनल टैस्टिंग एजंसी द्वारा करवाएं गए जेईई मैन्स में डी.सी. मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के 8 विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जहां जिले में अव्वल रहे है व उच्च रैंक प्राप्त कर इंजीनियर बनने के सपने को साकार करने की तरफ मजबूत कदम आगे बढ़ाया है।

हैड सीनियर सैकेंडरी ललित मोहन गुप्ता ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी सिद्धार्थ चौधरी ने 99.8 परसैंटिल हासिल कर स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है | उन्होने बताया के ओवरआल रेटिंग में सिद्धार्थ ने 370वां रैंक प्राप्त किया है| उन्होने बताया के अन्य विद्यार्थियों में गविश गर्ग ने 99.4, प्रथम भटिया ने 96.83, महक गुप्ता ने 96.79, पारूष ने 96.37, पाहुलदीप सिंह ने 95.43, वैभव बांसल ने 95.46,    व अक्षित सिंगला ने 90.6 परसैंटिल अंक हासिल कर इंजीनियर बनने के सपने की तरफ एक कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि ये सभी  विद्यार्थी इंजीनियरिंग क्षेत्र में जाकर नाम कमाना चाहते है।

विद्यार्थियों ने कहा कि स्कूल की उच्च स्तरीय बेहतरीन शिक्षा पद्धति व अध्यापकों के अनुभव के कारण ही वे अपने सपनों को साकार कर पाएं है। अभिभावक राजिन्द्र प्रसाद, अश्विनी गर्ग, विनोद भाटिया, सुनीत कुमार, हरभिन्द्र सिंह, संजीव कुमार, पंकज कुमार व राजीव कुमार ने डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा विद्यार्थियों को सीमावर्ती क्षेत्र होनें के बावजूद मुहैया करवाई जा रही आधुनिक शिक्षा तथा हर प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की तैयारी के लिए दी जा रही कोचिंग की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि स्कूल के अनुभवी अध्यापकों की बदौलत ही उनके बच्चें इस मुकाम को हासिल कर पाएं है। यहां वर्णनीय है कि सभी विद्यार्थियों ने बिना किसी कोचिंग के मात्र स्कूल द्वारा दी गई शिक्षा से ही यह परीक्षा पास की है।

विद्यार्थी सिद्धार्थ चौधरी ने कहा कि उसके घर में अब तक किसी ने भी इंजीनियरिंग नहीं की है। उसने दिन-रात मेहनत करके  उच्चतम रैंक प्राप्त किया है|  उसके पिता पेशे से अध्यापक है और उसके हर सपने को साकार करने में पूरी मदद कर रहे है।

प्रिंसिपल राखी ठाकुर ने कहा इसके पश्चात ये विद्यार्थी जेईई एडवांस क्लीयर करने का प्रयास करेंगे । उन्होंने कहा कि स्कूल के अध्यापकों की सख्त मेहनत के बलबूते ही विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए है।

इस अवसर पर मैनेजर ललित मोहन गोयल, विजय मोंगा, नवीन जयसवाल, मनीश बांगा, मनजिन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button