Ferozepur News

जीरा में जमीना झगड़े को लेकर हुए दर्ज मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस से अपील हमारी,जान माल की रक्षा कर आरोपिओं को जेल भेजा जाए

जीरा में जमीना झगड़े को लेकर हुए दर्ज मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस से अपील हमारी,जान माल की रक्षा कर आरोपिओं को जेल भेजा जाए

थाना सदर जीरा में जमीना झगड़े को लेकर हुए दर्ज मामले में पीड़ित परिवार ने प्रैस क्लब फिरोजपुर में की प्रैस कान्फ्रैंस।
-एक्स एम एल ए जीरा कुलबीर सिंह की शह पर आरोपियों ने किया था हमला-पीड़ित परिवार।
-पुलिस से अपील हमारी,जान माल की रक्षा कर आरोपियों को जेल भेजा जाए।

फ़िरोज़पुर, जून 15, 2024: थाना सदर जीरा में पड़ते गांव बग्गी पत्नी में जमीन को लेकर हुए झगड़े में एक व्यक्ति जख्मी हो गया था,मामले में पीड़ित पक्ष के गुरनाम सिंह पुत्र बख्शीश सिंह के ब्यानों के आधार पर महिंदरजीत सिंह महकदीप सिंह,बाबा करनैल सिंह,डा. रशपाल सिंह चेयरमैन नगर कौंसिल कमेटी जीरा,कुलबीर सिंह एक्स चेयरमैन मार्किट कमेटी जीरा,बूटा सिंह,बलविंदर सिंह,कुलबीर सिंह एक्स एम एल ए जीरा व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आई पी सी की धारा 307,447,427,107,148,149 व असला एक्ट की धारा 25,27 के तहत थाना सदर जीरा में मामला दर्ज हुआ था ।

उक्त मामले में पीड़ित परिवार ने प्रैस क्लब फिरोजपुर में प्रैस कान्फ्रैंस करके उनके उपर म्िहंदर जीत सिंह व एक्स एम एल ए कुलबीर सिंह जीरा द्वारा की गई ज्यादतियों के बारे में बताया ।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए मामले में जख्मी हुए व्यक्ति गुरलाल सिंह के चाचा गुरमीत सिंह ने बताया कि 1975 में 8 एक्ड़ 12 मरले जमीन(जिस जमीन का झगड़ा चल रहा है)ज्ञान सिंह नामक व्यक्ति से बलवीर सिंह व बख्शीश सिंह ने खरीदी थी, जिसपर वो खेती कर रहे थे। उसके बाद महिंदरजीत सिंह ने इस जमीन की जाली रजिस्ट््ररी करवा ली,उसके बाद अलग अलग अदालतों में केस चला तथा 23 अप्रैल 2024 को हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उक्त जमीन पर बलवीर सिंह,बख्शीश सिंह को काबिज कर दिया। उन्होने बताया कि 6 जून को महिंदरजीत सिंह 10-15 व्यक्तियों के साथ हथियारों से लैस होकर जमीन पर आए तथा हमारे साथ झगड़ा करने लगे तथा उक्त व्यक्तियों ने असले से फायर करने् लग पड़े उनके द्वारा चलाए गए फायर की एक गोली गुरलाल सिंह के लगी,जिसे जख्मी हालत में सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां से उसे डी एम सी लुधियाना रैफर कर दिया गया। मामले में एक्स एम ए कुलबीर जीरा की मामले में शमूलियत के बारे में बताया कि जिसव्यक्ति से हमारा जमीन का झगड़ा है वो व्यक्ति कुलबीर जीरा का सगा चाचा है।

उन्होने बताया कि जांच में यह साबित हुआ है कि जिस दिन जमीन पर झगड़ा हुआ उस दिन आरोपी व्यक्तियों के साथ कुलबीर जीरा की काल डिटेल से पता चला कि जीरा ने उक्त व्यक्तियों के ासथ 123 बार बात की थी। उन्हेने बताया कि हमें अब भी डर लग रहा है कि उंची पहुंच रखने वाला कुलबीर जीरा हमारा और भी नुक्सान करेगा। उन्होने कहा कि हमारा पुलिस में पूर्ण विश्वास है,उन्होने पुलिस के उच्च अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि हमारी जान माल की रक्षा की जाए तथा आरोपियों को गिरफ्तार पर जेल भेजा जाए। मामले में एक्स एम एल ए कुलबीर जीरा ने सैशन कोर्ट फिरोजपुर में अग्रिण जमानत की अर्जी दायर की थी। मामले में सुनवाई करते हुए सैशन जज ने कुलबीर जीरा की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button