Ferozepur News

जिला प्रशासन ने गांव वाड़ा भाई का में ढूंढे कोरोना पॉजिटिव मरीज के 45 प्राइमरी कांटेक्ट, सभी को किया होम क्वारनटाईन

जिला प्रशासन, सेहत विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त टीमों ने मिलकर चलाया डोर टू डोर सर्वे, मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों के लिए सैंपल

जिला प्रशासन ने गांव वाड़ा भाई का में ढूंढे कोरोना पॉजिटिव मरीज के 45 प्राइमरी कांटेक्ट, सभी को किया होम क्वारनटाईन

फिरोजपुर, 18 अप्रैल-

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से एक विशेष डोर टू डोर मुहिम गांव वाड़ा भाई का में चलाई गई, जिसके तहत कोरोना वायरस से प्रभावित मरीज के संपर्क में आने वाले 45 लोगों (प्राइमरी कांटेक्ट) की पहचान कर ली गई है। इन सभी लोगों को होम क्वारनटाईन किया गया है, साथ ही इनके सैंपल लैब टेस्ट के लिए लिए जा चुके हैं। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज की सूचना मिलने के तुरंत बाद जिला प्रशासन की तरफ से गांव को सील करके सैंपलिंग की मुहिम शुरू कर दी गई थी।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जो मरीज कोरोना पॉजिटिव आया है, वह लुधियाना में तैनात एक पुलिस अधिकारी का गनमैन था, जोकि कोरोना से ग्रस्त थे। गनमैन होने के नाते वह पॉजिटिव मरीज के प्राइमरी कांटेक्ट में थे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जैसे ही प्रशासन को प्राइमरी कांटेक्ट के बारे में सूचना मिली, उन्हें तत्काल होम क्वारनटाईन किया गया और पूरे गांव की सीलिंग कर दी। सारी मुहिम एसडीएम फिरोजपुर श्री अमित गुप्ता की निगरानी में चल रही है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पॉजिटिव मरीज को सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और उसमें कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी लक्ष्ण अभी तक सामने नहीं आए हैं और मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य है।

एसडीएम फिरोजपुर श्री अमित गुप्ता ने बताया कि ज्वाइंट टीमों ने गांव के 70 घरों में सर्वे कर लिया है, जिसमें 45 प्राइमरी कांटेक्ट ढूंढ लिए हैं। इनके सैंपल लैब टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हमारी टीमें पूरी स्थिति पर दिनरात निगाह बनाए हुए हैं और पूरे गांव की सीलिंग करके एक-एक घर में जाकर जांच की गई है। उन्होंने बताया  पूरे गांव को अच्छी तरह से सैनेटाइज करने के लिए भी एक मुहिम शरू की गई है, जिसके तहत गांव के हर घर को सैनेटाइज किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button