Ferozepur News

गोल्डन ऐरो आर्मी मेले का आयोजन

गोल्डन ऐरो आर्मी मेले का आयोजन

 

ARMY MELAARMY MELA 2

फिरोजपुर 15 जनवरी 2016: जन समूह तक पहुॅचकर युवकों को सुरक्षा बलों की और आकर्षित करने के उद्वेष्य से 15 जनवरी 2016 को गोल्डन ऐरो डिविजन ने फिरोजपुर कैट में एक आर्मी मेले का आयोजन किया।
‘‘भारतीय सेना: साहस का प्रतीक वीरता एंव बलिदान‘‘ मेले का मुल विषय रहा । मेले में सेना द्वारा 1965 एंव 1971 में पंजाब प्रान्त में लड़ी गई लड़ाईयो एंव वीर साहसिक घटनाक्रमों को कियोस्क द्वारा प्रदर्षित किया । आर्मी गन, टैंक, छोटे हथियारों सहित सेना के कई उपकरणों को भी मेले में प्रदर्षित किया । सेना में कमीषन प्राप्त करने एंव भर्ती होने की प्रकिया के बारे में सेना के अधिकारियों द्वारा फिरोजपुर के स्कूलो में प्रेरणादायक भाषण दिया गया । इस मेले में छात्राओं के लिए एक चिकित्सा षिविर का भी आयोजन किया ।
मेले में गोल्डन ऐरो डिविजन के जी0ओ0सी0 मेजर जनरल विजय पिंगले उपस्थित रहे और उन्होने मेले में आये हुए छात्राओं एंव अन्य लोगों से वार्तालाप किया । मेले में आये हुए छात्राओं ने फिरोजपुर कैन्ट के कई प्रतिष्ठित स्थानों का भी भ्रमण किया । भारत की कई पीढ़ी इस मेले का प्रत्यक्ष रुप से गवाह बने और इस तरह के मेले का आयोजन भविष्य में भी करने का आग्रह किया ।

Related Articles

Back to top button