Ferozepur News

कोविड-19 के खिलाफ दास एंड ब्राऊन वर्ल्ड स्कूल में कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन

कोविड-19 के खिलाफ दास एंड ब्राऊन वर्ल्ड स्कूल में कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन

कोविड-19 के खिलाफ दास एंड ब्राऊन वर्ल्ड स्कूल में कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन

फिरोजपुर, 28 जून, 2021: कोरोना महामारी के उन्मूलन के प्रयास हेतु आज स्थानीय दास एंड ब्राऊन वर्ल्ड स्कूल में जिला प्रशासन के सहयोग से विशेष वैक्सीनेशन मुहिम का आयोजन किया गया, जिसमेे डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के अंतर्गत आते डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल, दास एंड ब्राऊन वर्ल्ड स्कूल और डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ के अलावा अन्य लोगो को वैक्सीनेशन लगाई गई। वैक्सीनेशन को लेकर स्टॉफ में काफी उत्साह देखने को मिला और सभी ने डीसीएम के इस प्रयास की खूब सराहना की।

डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम में उपस्थित डा. सोनिया व डा. रमन के नेतृत्व में टीम द्वारा सभी को वैक्सीनेशन के बारे में अवगत करवाने के से पहले स्टॉफ की हैल्थ हिस्ट्री जानी गई और उन्हें टीकाकरण के बाद जरूरी एहतियात के बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा पहले भी इस तरह के कैंप लगाया जा चुका है ताकि स्कूल स्टाफ में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाई जा सके |

उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद सभी को आधे घंटे के लिए ऑब्जरवेशन में रखा इसके पश्चात कार्यक्षेत्र में भेजा गया । ढिल्लो ने बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा अपने अध्यापको व अन्य सभी कर्मचारियो के स्वास्थ्य को लेकर शुरू से ही पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि डीसीएम के सभी स्कूलो में कोविड-19 से सम्बन्धित सभी सावधानिया बरती जा रही है। सभी को मास्क पहनने के अलावा पूरे कैंपस का सैनेटाइजेशन सहित फागिंग प्रक्रिया समय-समय पर करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियो को घर पर सुरक्षित रखते हुए विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से एजुकेशन भी मुहैया करवाई जा रही है ।

वीपी एडमिन डा. सैलिन ने बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा कोरोना काल के दौरान पीपीई किट्स, मॉस्क, सैनेटाइजर, फुट आप्रेटिंग सैनेटाइजर मशीन बनाने के अलावा अटल टिंकरिंग लैब में हजारो की संख्य में फेसशील्ड बनाकर फ्रंट लाइन वर्कस जिनमें जिला प्रशासन, पंजाब पुलिस व डॉक्टर्स आदि को भेंट की है।

इस अवसर पर डीसीएम ग्रुप द्वारा स्थापित कोवीड केयर यूनिट से रेणुका, नीलम रमन गोस्वामी , डिप्टी प्रिंसीपल अनूप शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button