Ferozepur News

कोरोना पॉजिटिव केस की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने सील किया पूरा गांव, मरीज को किया आईसोलेशन वार्ड में शिफ्टः डिप्टी कमिश्नर

जिला प्रशासन की टीमों ने पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट केसों को ढूंढने के लिए शुरू की स्पेशल मुहिम

कोरोना पॉजिटिव केस की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने सील किया पूरा गांव, मरीज को किया आईसोलेशन वार्ड में शिफ्टः डिप्टी कमिश्नर

फिरोजपुर, 17 अप्रैल-

गांव वाड़ा भाई का में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने पंजाब सरकार की तरफ से निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला प्रशासन ने पॉजिटिव मरीज को सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया है, साथ ही उसके पारिवारिक सदस्यों को एहतियातन होम क्वारनटाईन भी कर दिया है। यह जानकारी फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि लुधियाना प्रशासन की तरफ से डिप्टी कमिश्नर कार्यालय फिरोजपुर को 15 अप्रैल को लिखित में सूचना भेजी गई थी, जिसमें उक्त मरीज के संपर्क में आए लोगों की तलाश करने के लिए लिखा गया था। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि लुधियाना प्रशासन की तरफ से चिट्ठी मिलते ही जिला प्रशासन की तरफ से उसी वक्त उक्त मरीज के संपर्क में आए लोगों को ढूंढने की एक खास मुहिम शुरू कर दी गई।

डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें उक्त मरीज के पॉजिटिव होने की सूचना मिली, जिसके बाद तत्काल प्रभाव से पूरे गांव को सील कर दिया गया। गांव की सीलिंग करके सरकार की तरफ से निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत उक्त मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है और एसडीएम श्री अमित गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह की अगुवाई में पुलिस, प्रशासन व सेहत विभाग के अधिकारी खुद गांव में बैठकर सारी कार्रवाई की निगरानी कर रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में जिला प्रशासन का सहयोग करें और सिर्फ इतना करें कि अपने घरों में बैठे रहें क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके ही हम लोग कोरोना वायरस को दूसरे लोगों में फैलने से रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग के बगैर इस लड़ाई को जीतना नामुमकिन है, इसलिए लोग कर्फ्यू का पालन करें और घरों में ही रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button