Ferozepur News

एल्यूमनाय को एक मंच पर एकत्रित करने के उद्देश्य से डीसीएम मिडास कैनेडा चैप्टर का आगाज

वर्चुअल मीट के जरिये अपने अध्यापको व पुराने दोस्तो से मिल भाव-विभोर हुए कनाडा में रह रहे डीसीएम के एल्यूमनाय

एल्यूमनाय को एक मंच पर एकत्रित करने के उद्देश्य से डीसीएम मिडास कैनेडा चैप्टर का आगाज

एल्यूमनाय को एक मंच पर एकत्रित करने के उद्देश्य से डीसीएम मिडास कैनेडा चैप्टर का आगाज
– वर्चुअल मीट के जरिये अपने अध्यापको व पुराने दोस्तो से मिल भाव-विभोर हुए कनाडा में रह रहे डीसीएम के एल्यूमनाय-

फिरोजपुर, 15 फरवरी, 2021

विदेशों में रह रहे  डीसी माडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के पुराने विद्यार्थियो को एक मंच पर एकत्रित करने के उद्देश्य से आज  डीसीएम मिडास कैनेडा चैप्टर का आगाज किया गया।  यह वह स्वर्णिम पल था जब लंबे समय बाद अपने पुराने दोस्तो, स्कूल के अध्यापको को देखकर सभी एल्यूमनाई भाव-विभोर हो गए । यह वर्णनीय है कि  इन विद्यार्थियों ने वर्ष 1947 से 2017 तक स्कूल से शिक्षा हासिल कर व जीवन में उच्च मुकाम को हासिल कर स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है।

जहां एक और पुरानी यादो को ताजा करते हुए कई छात्रों की आंखे खुशी से नम हो गई, वहीं पढ़ाई के दौरान स्कूल जीवन में होने वाली अठखेलियो को याद कर सभी ने खूब ठहाके भी लगाए। इससे पहले भी डीसीएम द्वारा वर्ष 2017 में गलोबल एल्यूमनी मीट का भी आयोजन किया जा चुका है।

कार्यक्रम में 1986 बैच के परमिन्द्र सिंह संधू  जो इस समय कनाडा में सफलतापूवर्क अपना बिजनेस चला रहे हैं , असैन्चर कंपनी में उच्च पद पर तैनात 2009 बैच की मिनल, कोनकोर्डिया यूनिवर्सिटी की डॉयरैक्टर रिमल, प्रभजीत सिंह, सिमरजोत कौर, औशीन सहित सैंकड़ो की संख्या में एल्यूमनाय ने स्कूल जीवन में बिताए समय और पुरानी यादो को ताजा किया। उन्होंने डी सी एम् ग्रुप  द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना की और कहा कि वह कनाडा में स्थापित होने वाले डीसीएम के विद्यार्थियों के मार्गदर्शक  बनेंगे और उन्हें यहां की अच्छे विश्वविद्यालयो में दाखिल लेने तथा अच्छी कंपनियो में जॉब दिलवाने के लिए भी पूरे प्रयास करेंगे। उन्होंने अध्यापको और स्कूल प्रशासन द्वारा दी गई शिक्षा को सराहते हुए कहा कि वह आज अध्यापको की मेहनत  की बदौलत ही यहां पहुंचे है।

बच्चो ने स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल व डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की डॉयरैक्टर श्रीमति कांता गुप्ता का भी आभार जताया, जिनकी दिन-रात मेहनत के बलबूते वह इस मुकाम पर पहुंचे है। सभी पुराने छात्रों  ने श्रीमति कांता गुप्ता को अपने जीवन में सबसे ऊंचा स्थान दिया और कहा के उनकी प्रेरणास्वरूप ही वे प्रगति के इस मार्ग पर पहुंचे है।

वर्चुअल मीट के आरम्भ प्रिंसिपल राखी ठाकुर द्वारा स्कूल के पुराने विद्यार्थियों का स्वागत किया और उन्हें एक साथ एक मंच पर एकत्रित होने पर बधाई दी। स्कूल के वाइस प्रिंसिपल  मनीश बांगा ने डीसीएम कैनेडा मिडास चैप्टर के आगाज की औपचारिक घोषणा की । एल्यूमनाई को डीसीएम का हिस्ट्री सांग सुनाने के अलावा उनकी पुरानी यादो से जुडी वीडियो दिखाई गई। साथ ही साथ उन्हें स्कूल द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में होने के बावजूद विद्यार्थियों को मुहैया करवाई जा रही उच्च स्तरीय शिक्षा तथा देश-विदेश के  अनेको बड़े शिक्षण संस्थानो के साथ हुए समझौते के बारे में भी बताया गया।

इस अवसर पर डा. आस्था मित्तल ने मिडास पर विशेष प्रैजेंटेशन पेश की । इस दौरान पुराने विद्यार्थियो के मध्य चैट सैशन भी रखा गया और उन्होंने अपने पुराने दोस्तो से मुलाकात के अलावा उन्हे जाना और स्कूल में बिताए पलो को याद किया। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा पुराने विद्यार्थियो को एक मंच पर एकत्रित करना और आपस में मिलना एक स्वर्णिम पल है, जिसे भुलाया नही जा सकता।

समूह के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता एल्यूमनाय को बुलंदियो पर देखकर उन्हें बधाई दी और कहा कि 75 वर्ष के इतिहास और सख्त मेहनत के बलबूते ही डीसीएम ग्रुप इस मुकाम पर पहुंच पाया है। उन्होंने कहा कि  आने वाले समय में डीसीएम ग्रुप द्वारा अपने पुराने विद्यार्थियों से जुड़ने हेतु मिडास यू एस ए, ऑस्ट्रेलिया चैप्टर का आरम्भ भी किया जाएगा | उन्होंने पुराने विद्यार्थियों को भविष्य में स्कूल विजिट करने का आमत्रण भी दिया | उन्होंने बताया कि  डीसीएम ग्रुप  की स्थापना के 75 वें  वर्ष में जाने के अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन भी किया जाएगा|

इस अवसर पर वीपी सीनियर सैकेंडरी अजय मित्तल, व अन्य पुराने अध्यापकों  उषा किरण , विजय आनद  आदि ने विद्यार्थियो के जीवन में आगे बढऩे की कामना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button