Ferozepur News

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

रेलपथों पर संरक्षा, रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन पर बल

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की
· रेलपथों पर संरक्षा, रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन पर बल
· समयपालनबद्धता में सुधार पर बल
· रेलवे परिसंपत्तियों के अनुरक्षण पर बल
उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री शोभन चौधुरी ने उत्‍तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ आज उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की । बैठक में रेलपथों पर संरक्षा, रेलगाड़ियों की सुरक्षित संचालन, समयपालनबद्धता और रेल परिचालन में मानवीय त्रुटियों को कम करने पर बल दिया गया।
उन्‍होंने बताया कि संरक्षा उत्‍तर रेलवे की प्राथमिकता हैं। उन्‍होंने रेलपथों, वेल्‍डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने तथा रेलपटरियों के किनारे पड़े स्‍क्रैप को हटाने के लिए जोन पर किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्‍होंने मण्‍डलों को निर्देश दिए कि वे रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन के लिए रेलपथों पर संरक्षा बढ़ाने हेतु अभियान तेज करें और जहां भी जरूरी हो वहां कर्मचारियों को परामर्श दें। उन्‍होंने कहा कि सिग्‍नलों, रेल फ्रेक्‍चरों और रेल वेल्‍डों की व्‍यापक निगरानी की जानी चाहिए और इसमें कोई त्रुटि नहीं छोड़नी चाहिए।

 

बैठक के दौरान उठाए गए प्रमुख विषयों में आपातकालीन सहायता प्रोटोकॉल, कर्मचारी प्रशिक्षण पहल, अनुरक्षण शिड्यूल और नई संरक्षा प्रौद्योगिकियों का कार्यान्वयन शामिल थे। उन्होंने विभागों को कर्मचारियों के लिए नियमित रूप से प्रशिक्षण और रिफ्रेशर पाठ्यक्रम आयोजित करने की सलाह दी ताकि उन्हें प्रेरित किया जा सके और मानवीय त्रुटियों को कम करने के लिए प्रणाली के कामकाज के बारे में जानकारी दी जा सके। उन्होंने विभाग प्रमुखों और मंडल रेल प्रबंधकों को समयपालनबद्धता बनाए रखते और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए माल लदान की गति बनाए रखने का भी निर्देश दिया।

उत्‍तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button