Ferozepur News

आर्टिस्टिक योगा में प्रतिभागियो ने दिखाए जौहर, खूब बटौरी तालिया

सैशन जज विरिन्द्र अग्रवाल ने प्रतिभागियो की सराहना, डा. अनिरूद्ध गुप्ता गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

आर्टिस्टिक योगा में प्रतिभागियो ने दिखाए जौहर, खूब बटौरी तालिया

आर्टिस्टिक योगा में प्रतिभागियो ने दिखाए जौहर, खूब बटौरी तालिया
-दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में चल रही चार दिवसीय नैशनल योग चैम्पियनशिप-
-सैशन जज विरिन्द्र अग्रवाल ने प्रतिभागियो की सराहना, डा. अनिरूद्ध गुप्ता गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता-

फिरोजपुर, 29 अक्टूबर, 2022: 47वीं सब-जूनियर व जूनियर नैशनल योगासन स्पोर्टस चैम्पियनशिप में आर्टिस्टिक योग में प्रतिभागियो ने अपनी कला के जोहर दिखाकर सभी को हैरान कर दिया। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में आयोजित चार दिवसीय आयोजित इस चैम्पिनयशिप में आटिस्टिक योग प्रतियोगिता में जिला सैशन जज विरिन्द्र अग्रवाल ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि चीफ ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट लीगल सर्विसिज मैडम एकता उप्पल विशेष रूप से पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंजाब योगा एसोसिएशन के प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की, जबकि योगा फैडरेशन ऑफ इंडिया के चैयरमेन अशोक अग्रवाल, प्रधान इंदू अग्रवाल भी शामिल हुए। आयोजको द्वारा सैशन जज विरिन्द्र अग्रवाल सहित मैजिस्ट्रेट एकता उप्पल को सम्मान चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया।

आर्टिस्टिक योगा में प्रतिभागियो ने दिखाए जौहर, खूब बटौरी तालिया
प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने मुख्यातिथि सहित अन्य मेहमानो का स्वागत किया और उन्हें नैशनल चैम्पियनशिप की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस चैम्पियनशिप में देश के हर कोने से 1500 से ज्यादा प्रतिभागी, योग अधिकारी, अभिभावक सहित अन्य मेहमान पहुंचे है। सीमावर्ती जिले में राष्ट्र स्तर की चैम्पियनशिप होने से जहां फिरोजपुर में टूरिज्म प्रफुल्लित होगा, वहीं यहां का कारोबार भी बढ़ेगा। डा. गुप्ता ने कहा कि योग के माध्यम से ही स्वस्थ समाज की स्थापना की जा सकती है।
करीब 33 राज्यो व केन्द्र शासित प्रदेशो में शामिल आसाम, पश्चिम बंगाल, तेलांगना, नागालैंड, तामिलनाड़्, केरला, जम्मू एंड कश्मीर, उड़ीसा, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार के प्रतिभागियो ने आर्टिस्टिक योग के माध्यम से अपनी प्रतिभा को सभी के सामने प्रदर्शित किया। प्रतिभागियो ने योगा डांस के माध्यम से करीब 100 से ज्यादा एकसाथ योगासन कर सभी की खूब तालिया बटौरी।
सैशन जज विरिन्द्र अग्रवाल ने कहा कि उन्हें खुशी हुई कि फिरोजपुर जैसे सीमावर्ती जिले में राष्ट्र स्तर की योग चैम्पियनशिप हो रही है और नन्ने-मुन्ने बच्चो को योग के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग आत्मा को परमात्मा से मिलवाने का साधन है। योग भारत मेंं सदियो से चला आ रहा है और अब विदेशो में भी इसका बड़े स्तर पर प्रचार होने लगा है। उन्होंने प्रतिभागियो को शुभकामनाए दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि 30 अक्तुबर को अंडर-14 से 16, अंडर-16 से 18 मेल व फीमेल योगार्थियो के मध्य चैम्पियनशिप के अलावा 21 से 30 व 30 महिला योगार्थियो के मध्य योगा प्रतियोगिताए होगी। इस दौरान आर्टीस्टिक पेयर मेल-फीमेल, रिधमिक योगासन मेल-फीमेल के मध्य आयोजित होंगे। 31 अक्तुबर को सभी राज्यो के योग विद्यार्थियो द्वारा मास योगासन प्रदर्शित किया जाएगा और उसके बाद विजेता टीमो को पुरस्कृत किया जाएगा।
इस अवसर पर कैंटोनमेंट बोर्ड सदस्य एडवोकेट योगेश गुप्ता, प्रिंसिपल याचना चावला, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, वीपी डा. सैलिन, हैड स्पोर्टस अजलप्रीत, दीपक मोंगा, स्तुति, अर्चना, एडवोकेट रोहित गर्ग, राजेश वर्मा, अभिनव जोशी, विशाल गोयल, चन्द्रकांत, रमन कुमार, योगीराज एन रमनलिंगम, सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button