Ferozepur News

अवैध रेत से भरी चार ट्रालियों सहित दो काबू, तीन पर्चे दर्ज

फिरोजपुर
    राज्य सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद जिले में अवैध रेत खनन का कारोबार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हालात इस कद्र बदत्तर बने हुए है कि माफिया द्वारा सरेआम धरती की कोख से खनन किया जा रहा है और पुलिस मात्र दो-चार ट्रालिया पकड़ खानापूर्ति कर रही है।
    जिला पुलिस ने तीन विभिन्न मामलो में चार लोगों के खिलाफ अवैध खनन का मामला दर्ज कर चार ट्रालिया रेत से भरी बरामद कर दो लोगों को काबू किया है। थान मक्खू के एएसआई सोना सिंह व सुरजीत सिंह ने बताया कि उन्होनें डेविड व रूप सिंह को दो ट्रैक्टर-ट्राली व गांव करमू वाला में जसविन्द्र सिंह को नामजद किया है।
    उसी तरह थाना घल्लघुर्द के एएसआई पाल सिंह ने एक ट्राली-ट्रैक्टर रेत से लोड बरामद की है, जबकि पुलिस को देख लोग फरार हो गए थे। 
मानसिक रूप से परेशान व्यक्ति अटारी के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा, फिरोजपुर में मामला दर्ज
फिरोजपुर
    मानसिक रूप से परेशान  38 वर्षीय व्यक्ति बिना पास्पोर्ट-वीजा के पाकिस्तान में प्रवेश कर गया, जिसे पाक रेंजर्स ने मौके से गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान भारतीय जवानो के सुपूर्द किया।
    सीमा सुरक्षा बल के जवानो ने उक्त व्यक्ति को चौंकी आरिफके पुलिस के हवाले किया। जिस पर थाना सदर पुलिस ने पास्पोर्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी रमेश मसीह ने बताया कि 77वीं बटालियन के डिप्टी कमांडैंट ने लिखित शिकायत देकर उक्त युवक के बारे में जानकारी दी। युवक की पहचान अंकित शर्मा निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। 
सीआईए स्टॉफ ने तीन किलो अफीम सहित गिरफ्तार किए 3 तस्कर
फिरोजपुर
    सीआईए स्टॉफ ने फरीदकोट रोड़ के नजदीक एक प्रतिष्ठित स्कूल के पास से तीन तस्करों को तीन किलो अफीम सहित गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कुलगढ़ी पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एएसआई सुखदर्शन कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी िकि कुछ युवक नशे का कारोबार करते है और बाईक पर सप्लाई लेकर आ रहे है। पुलिस ने नाकाबंदी कर शक के आधार पर बाईक पर आ रहे युवको को रोक पूछताछ की तो सतविन्द्र सिंह व जज सिंह से 2 किलो 750 ग्राम अफीम प्राप्त हुई और उनकी निशानदेही पर गौतम कुमार से 250 ग्राम अफीम बरामद हुई है। युवको से पूछताछ का क्रम जारी है।
हाईवे पर युवक को पेड़ से बांध ट्राला छीन ले गए चार अज्ञात युवक
फिरोजपुर
    पुलिस के नाईट पैट्रोलिंग के दावो को मुंह चिढ़ाते हुए चार अज्ञात युवक हाईवे पर आधी रात युवक को पेड़ से बांध घोड़ा-ट्राला छीन फरार हो गए। घटना कस्बा मुदकी के निकट स्थित गांव लोहाम रोड़ की है। थाना घल्लघुर्द को दी लिखित शिकायत में पीढि़त लखवीर सिंह ने बताया कि वह अपने घर के बाहर खड़े ट्राले में सो रहा था कि कार में स्वार होकर चार युवक आएं और उन्होनें ट्राले का दरवाजा खोलकर उसे नीचे उतार पेड़ से बांध दिया और ट्रैक्टर छीन फरार हो गए। ट्रैक्टर में भाड़े के करीब 2.52 लाख रूपएं थे, जिसे उक्त चार युवक ले गए, जबकि नुकसान की कुल कीमत 20 लाख रूपएं आंकी गई है। एएसआई कुलवंत सिंह ने बताया कि चार अज्ञात पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Related Articles

Back to top button