Ferozepur News

अल्पसंख्यक समुदायों के लिए चलाईं स्कीमों का लाभ पारदर्शी

अल्पसंख्यक कमीशन के मैंबर की तरफ से अलग-अलग विभागीय आधिकारियों के साथ मीटिंग

अल्पसंख्यक समुदायों के लिए चलाईं स्कीमों का लाभ पारदर्शी
ढंग के साथ पहंुचाने के आदेश जारी
सरकार की भलाई योजनाओं के लिए अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए-मनजीत सिंह राय
’अल्पसंख्यक कमीशन के मैंबर की तरफ से अलग-अलग विभागीय आधिकारियों के साथ मीटिंग

अल्पसंख्यक समुदायों के लिए चलाईं स्कीमों का लाभ पारदर्शी
????????????????????????????????????

फाजिलका, 21 जनवरी, 2020:
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक कमीशन के मैंबर श्री मनजीत सिंह राय ने जिला प्रशासनिक कम्पलैकश के मीटिंग हाल में अलग-अलग विभागीय आधिकारियों के साथ अल्पसंख्यकों के लिए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तरफ से लागू किये 15 नुकाती प्रोग्राम सम्बन्धित अहम मीटिंग की। उन्होंने समूह विभागीय आधिकारियों को अल्पसंख्यक समुदायों के लिए चलाईं जा रही स्कीमों का लाभ पारदर्शी ढंग के साथ पहंुचाने के आदेश जारी किये। उन्होंने कहा कि सरकार की भलाई योजनाओं के लिए अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाये, ताकि जरूरतमंद व्यक्ति लाभ लेने से वंचित न रह जाये।
सः मनजीत सिंह राय ने कहा कि प्रधान मंत्री मातृ वन्दना योजना का लाभ हर एक योग्य गर्भवती औरत को दिया जाये और आंगनवाड़ी में बच्चों की सेहत संभाल पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को नौजवानों को बुनियादी रोजगार प्रशिक्षण दे कर अधिक से अधिक स्व रोजगार के साथ जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला लीड बैंक मैनेजर को स्व रोजगार के मंतव्य के साथ अलग-अलग बैंकों अंदर कर्ज लेने के लिए प्राप्त हुई आवेदनों का समय के साथ निपटारा करने के आदेश जारी किये। उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए सरकार की तरफ से जारी होने वाली ग्रांट पहल के आधार पर जारी करवाई जाएंगी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अल्पसंख्यक से सम्बन्धित विद्यार्थियों को मिलने वाले वजीफे भी समय सिर मुहैया करवाए जाएँ।
उन्होंने पुलिस विभाग के आधिकारियों को कहा कि सोशल मीडिया पर फैल रही सांप्रदायिक शांति को भंग करने वाली अफवाहों की पूरी निगरानी करने की अपील भी की क्योंकि शरारती अनसर सोशल मीडिया के द्वारा गलत अफवाहे फैला कर समाज की शांति भंग कर देते हैं।
इस मौके डिप्टी कमिशनर श्री मनप्रीत सिंह छत्तवाल ने श्री राय को अल्पसंख्यक कमीशन की तरफ से भलाई योजनाओं को जिले अंदर समयबद्ध और पारदर्शी ढंग के साथ लागू करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि कमीशन की हिदायतों के मुताबिक हरेक योग्य कार्यवाही को पहलकदमी के साथ नेपरे चड़ाया जायेगा।
इस मौके एस.एस.पी. भुपिन्दर सिंह, एडिशनल डिप्टी कमिशनर (विकास) नवल राम, एस.डी.एम फाजिल्का सुभाष खटक, सैक्ट्री जिला परिषद रणजीत सिंह, कार्य साधक अफसर फाजिल्का रजनीस कुमार, जिला भलाई अफसर बरिन्दर सिंह, डिप्टी डी.ई.ओ प्रदीप खणगवाल और अन्य अलग-अलग विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button