Ferozepur News

शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता एडु लीडर ऑफ द ईयर 2024 के खिताब से सम्मानित

नई दिल्ली में इंडियन स्कूल रैंकिंग अवार्ड का आयोजन, शिक्षा क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले को दिया जाता है यह सम्मान

शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता एडु लीडर ऑफ द ईयर 2024 के खिताब से सम्मानित
शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता एडु लीडर ऑफ द ईयर 2024 के खिताब से सम्मानित
-नई दिल्ली में इंडियन स्कूल रैंकिंग अवार्ड का आयोजन, शिक्षा क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले को दिया जाता है यह सम्मान –
फिरोजपुर, 19 अक्तुबर, 2024
देश की विख्यात मैगजिन एजुकेशन वल्र्ड द्वारा भारत की राजधानी में इंडियन स्कूल रैंकिंग अवार्ड का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता को एडु लीडर ऑफ द ईयर 2024 के खिताब से नवाजा गया। उन्हें आधुनिक शिक्षा के विस्तार, शिक्षा के क्षेत्र में अहम कदम उठाने, तकनीकी  स्किल्स में विद्यार्थियो को प्रोत्साहित करने, लीडरशिप के लिए यह अवार्ड दिया गया है।  इस समारोह में देश की विभिन्न शिक्षाविद्व हस्तियो ने हिस्स लिया था। यह अवार्ड  भारत जगत में ऐसी शख्सियत को दिया जाता है जिसने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की हो। डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने यह अवार्ड लेकर सीमावर्ती जिले सहित पूरे राज्य का देश भर में नाम रोशन किया है।
अंर्तराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय जगत की हस्तियों ने डा. अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा शिक्षा जगत में डाले गए योगदान, उनकी अनथक मेहनत व कार्यशैली की तारीफ-ए-काबिल बताया है। उन्होंने कहा कि वाकई डा. गुप्ता ने पूरे विश्व में एजुकेशन क्षेत्र में डंका बजाया है।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि उनके द्वारा विद्यार्थियो को ऐसी शिक्षा मुहैया करवाने पर जोर दिया जा रहा है, जोकि भविष्य में उनकी प्रौफैशनल ग्रोथ कर सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियो को भविष्य में जिस फील्ड में आगे बढऩा है, उन्हें उसी मुताबिक शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि डा. अनिरूद्ध गुप्ता को मुम्बई के राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस द्वारा भव्य समारोह में -द प्राईड ऑफ इंडियन एजुकेशन अवार्ड- से नवाजा जा चुका है।  डा. अनिरूद्ध गुप्ता को इससे पहले छह बार एडूप्रन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड, एडु लीडर ऑफ द ईयर के अलावा टाईम्स पॉवर आईकन अवार्ड 2021 तथा देश की प्रमुख शिक्षा जगत की 21 हस्तियो में शामिल किया जा चुका है। समूह एशिया में आयोजित सबसे बड़ी एजुकेशनल सम्मिट बैट एशिया द्वारा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता का बैट एशिया लीडरशिप अवार्ड 2021 के लिए चयन हुआ था। पहले भी उन्हें मोस्ट इनोवेटिव एडुलीडर ऑफ द ईयर आवार्ड से नवाजा जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button