Ferozepur News

शहर की शान बढ़ाएगा कौंसिल दफ्तर के आगे रखा सेना का टैेंक

शहर की शान बढ़ाएगा कौंसिल दफ्तर के आगे रखा सेना का टैेंक
दिल्ली से मंगवाया गया विजेता टेंक
टैंक प्लेटफार्म पर रखने के लिए आए दो दर्जन से अधिक सैनिक अधिकारी और जवान

शहर की शान बढ़ाएगा कौंसिल दफ्तर के आगे रखा सेना का टैेंक

फिरोजपुर, राकेश शर्मा : 19-1-2016 :   फिरोजपुर शहर की शान को अब चार चांद लगाने के लिए जिला प्र्रशासन और नगर कौंसिल की अपील पर सेना द्वारा विजेयता नाम का टैंक शहर नगर कौंसिल के पार्क के आगे रखा गया हैं। यह टैंक सेना द्वारा दिल्ली से मंगवाया गया हैं जिसे ट्रक से उतार कर बनाए गए प्लेटफार्म पर रखने के लिए सेना के दो दर्जन से अधिक अधिकारी और जवान मौके पर मौजूद रहे। टैंक को ट्रक से उतारने में सेनी को कड़ी मेहनत करनी पड़ी इसके लिए सेना द्वारा हाई पावर 50 टन भार खिंचने वाली सेना की क्रेन मंगवाई गई थी। हालांकि टैंक को ट्रक से नींच उतारने का काम सैनिकों द्वारा किया गया, लेकिन इसके लिए आम जनता को भी भारी परेशानी उठानी पड़ी क्योंकि जिस बड़े ट्रक ट्राले में टैंक को लाया गया था उसके लिए माल रोड़ का एक तरफ का पूरा ट्रैफिक बंद करना पड़ा। करीब पांच घंटे तक माल रोड़ का एक तरफ का ट्रैफिक पूरी तरह बंद रहा तब जाकर टैंक को उतारा जा सका।

इस टैंक को उतारने का काम नगर कौंसिल के प्रधान अश्वनी ग्रोवर, सेना के सी.ओं शर्मा व अन्य सैनिक अधिकारियों की देख-रेख में किया गया

इस मौके पर मौजूद सेना के एक अधिकारी ने बताया कि यह टैंक दिल्ली में सेना के डिपों से लाया गया हैं यह सालों पुराना हैं सेना केवल उसी टैंक को शहर की शान बढ़ाने के लिए किसी जगह खड़ा करती हैं जो टैंक पूरी तरह से कंडम हो चुका होता हैं। शहर में लाए गए इस टैंक से हजारों सैनिक जवानों के टे्रनिंग दी जा चुकी हैं। टैंक का वजन चालीस टन से अधिक हैं जिसे बड़ी ही सावधानी से प्लेटफर्मा पर रखा जा सकता हैं। टैंक रखेे जाने के बाद कौंसिल प्रधान और सैनिक अधिकारियों की एक बैठकहुए जिसमें सैनिकों ने प्रधान ग्रोवर से कहा कि दिल्ली से लाए गए इस टैंक को काले रंग का पेंट किया जाए क्योंकि फिरोजपुर के कस्बा तलवंडी भाई में फिरोजपुर मोगा रोड़ पर रखे गए ऐसे ही एक अन्य टैंक को भी काला रंग किया गया हैं।

इस मौके पर ग्रोवर ने कौंसिल के संबधित कर्मचारियों को निर्देश दिए की वह 26 जनवरी से पहले इस टैंक की पूरी मुरमत करवा दें। क्योंकि 26 जनवरी वाले दिन की इसका उद्घाटन किया जाएगा। इसके लिए काम में तेजी लाई जाए। ग्रोवर ने बताया कि टैंक से शहर की शन में बढ़ोतरी होगी जो शहर की प्रतिक बनेगा, इसके लिए डिप्टी कमिश्नर डी.पी.एस खरबंदा और बी.जे.पी के पंजाब प्रधान कमल शर्मा द्वारा पूरा सहयोग दिया हैं तभी जाकर यह टैंक कौंसिल को मिल सका हैं।

Related Articles

Back to top button
Close