Ferozepur News

युवा पत्रकार नारायण धमीजा का युवा अवार्ड से सम्मान

पत्रकारिता व सामाजिक कार्यों में सहयोग देने के लिये किया गया सम्मानित

युवा पत्रकार नारायण धमीजा का युवा अवार्ड से सम्मान

युवा भारत पंजाब द्वारा स्वामी विवेकानंद जन्म शताब्दी पर किया गया सम्मान

पत्रकारिता व सामाजिक कार्यों में सहयोग देने के लिये किया गया सम्मानित

युवा पत्रकार नारायण धमीजा का युवा अवार्ड से सम्मान

फिरोजपुर: युवा भारत पंजाब की तरफ से स्वामी विवेकानंद जी की जन्म शताब्दी को समॢपत राष्ट्रीय युवा दिवस पर जिला फिरोजपुर में शानदार सेवाएं देने पर युवा पत्रकार नारायण धमीजा को युवा अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर भारत पैट्रोलियम मंत्रालय की स्वतंत्र डायरैक्टर मोना जायसवाल बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए जबकि राकेश नागपाल, फिरोजपुर रेल मंडल के एडीआरएम सुखविंदर सिंह, वे हैड ईमीग्रेशन की संचालक मोनिका कक्कड़ पत्नी राहुल कक्कड़, विवेकांनदा वल्र्ड स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती प्रभा भास्कर व चेयरमैन गौरव भास्कर विशेष अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। इस कार्यक्रम के आयोजन में पंताजलि युवा भारत पंजाब का विशेष सहयोग रहा।

कार्यक्रम की शुरूआत में युवा भारत पंजाब के सह राज्य प्रभारी डा. अरमिंद्र सिंह ने अतिथियों का अभिनंदन करते हुए युवा भारत संगठन की तरफ से किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने युवा पत्रकार नारायण धमीजा को युवा अवार्ड के लिये चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि नारायण धमीजा ने अल्प समय में फिरोजपुर में पत्रकारिता को नई दिशा प्रदान करते हुए एक अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि नारायण धमीजा ने पत्रकारिता के साथ सामाजिक कार्यों में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि नारायण धमीजा ने 21 नवजात कन्याओं की पहली लोहड़ी मनाते हुए समाज को कन्या भ्रूण हत्या समाप्त करने का संदेश देकर एक शानदार कार्य किया है।

इस मौके पर इस मौके पर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला प्रधान डा. गुरनाम ङ्क्षसह ने कहा कि फिरोजपुर में कन्या भ्रूण हत्या व कन्या सम्मान को लेकर आज तक कभी ऐसा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया लेकिन नारायण धमीजा ने नवजात कन्याओं का सम्मान कर एक नई पहल की है जोकि सराहनीय और शानदार है। उन्होंने कहा कि नारायण धमीजा के कार्यों व उनकी पत्रकारिता को देखते हुए युवा भारत संगठन पंजाब की तरफ से उन्हें युवा अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है। इस मौके अतिथियों द्वारा श्री धमीजा को युवा अवार्ड से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी गई।

इस मौके पर युवा भारत पंजाब समेत सभी संस्थाओं का आभार व्यक्त करते हुए नारायण धमीजा ने कहा कि आज समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिये सभी को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक जिम्मेदारी सरकार पर नहीं थोपी जा सकती बल्कि हर किसी को अपने फर्ज को पूरी ईमानदारी से निभाते हुए हिन्दुस्तान को विश्व शक्ति बनाने में योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या समाप्त करने के लिये युवा वर्ग के सबसे अधिक सहयोग की जरूरत है। इस मौके पर सह जिला प्रभारी कुलवंत ङ्क्षसह, जिला महामंत्री राकेश शर्मा, पंताजलि महिला विंग जिलाध्यक्ष शक्ति चोपड़ा, युवा भारत पंजाब के संगठन मंत्री मनोज कुमार आर्य सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close