News

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन में सात रोजा कैंप के पाचवें दिन चलाया गया सफाई अभियान

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन में सात रोजा कैंप के पाचवें दिन चलाया गया सफाई अभियान

Ferozepur, January 2, 2020: देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपरु शहर शिक्षा के क्षेत्र् में नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। शिक्षा के साथ-साथ कॉलेज अन्य सामाजिक गतिविधियों में भी संलग्न रहा है। जिसका सारा श्रेय कॉलेज के चेयरमैन श्रीमान निर्मल सिंह ढिल्लों जी को जाता है। इसी के तहत आज कॉलेज में पहले दिन से लेकर लगातार पॉचवें दिन विद्यार्थियों ने सफाई अभियान चला कर अपना खूब उत्साह दिखाया। सबसे पहले विद्यार्थियों ने प्रार्थना की। उसके बाद कसरत की और अपने तन को स्वस्थ बनाते हुए कॉलेज प्रांगण, मैस और होस्टल की सफाई में अपना योगदान दिया।
इसमें विद्यार्थियों को उत्साहित करने के लिए सचिव डॉ मधु पराशर और कार्यकारी प्रिंसीपल नवदीप कौर जी द्वारा अहम भूमिका निभाई गई। उन्होंने बताया कि हमारे आस-पास की सफाई का हमारे जीवन के लिए कितना महत्व है और हमें हमेशा अपने कॉलेज, घर और आस-पास की सफाई का ध्यान रखना चाहिए और आरैों को भी जागरूक करते रहना चाहिए।
इसके बाद कॉलेज मेंे मैडम डॉ. खुशविन्द्र गिल हैड, फैशन डिजाइनिंग डिपार्टमैंट की ओर से विद्यार्थियों को साफ-सफाई के लिए बढ़ीया और अलग-अलग तरह के कपड़े बनाना सिखाया गया। ताकि वह परुाने कपड़ों को फैंकने के बजाय साफ-सफाई के लिए काम में ला सकें। इसके साथ फैशन डिजाइनिंग डिपार्टमैंट केे मैडम आंचल ने भी बच्चों के साथ तरह-तरह कपड़ें बनाने सिखाने में अपना योगदान दिया।
प्रोग्राम आफिॅसर डॉ0 संगीता अरोड़ा और श्रीमती सपना बधवार जी द्वारा कैपं में शामिल बच्चों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उनके साथ मिल कर कॉलेज में साफ-सफाई में अपना योगदान दिया।
विद्यार्थियों ने कॉलेज के सफाई कर्मचारियों (च्मवद) और मैस में काम करने वालों को अपने आस-पास साफ-सफाई रखने के लिए जागृत भी किया।

Related Articles

Back to top button
Close