Ferozepur News

दास एंड ब्राउन वर्ल्ड स्कूल में “बॉडी क्राफ्ट – द फिटनेस स्टूडियो” का उद्घाटन

दास एंड ब्राउन वर्ल्ड स्कूल में "बॉडी क्राफ्ट - द फिटनेस स्टूडियो" का उद्घाटन

दास एंड ब्राउन वर्ल्ड स्कूल में “बॉडी क्राफ्ट – द फिटनेस स्टूडियो” का उद्घाटन

फिरोजपुर, सितम्बर 6: अध्यापक दिवस के अवसर पर दास एंड ब्राउन वर्ल्ड स्कूल में “बॉडी क्राफ्ट – द फिटनेस स्टूडियो” का उद्घाटन डीसीएम ग्रुप के सीईओ डॉक्टर अनिरुद्ध गुप्ता के करकमलों द्वारा किया गया | डॉक्टर गुप्ता ने इस फिटनेस स्टूडियो को डीसीएम ग्रुप के अध्यापकों को समर्पित किया जो दिन रात छात्रों के सम्पूर्ण विकास में कार्यरत रहते है।

दास एंड ब्राउन वर्ल्ड स्कूल में "बॉडी क्राफ्ट - द फिटनेस स्टूडियो" का उद्घाटन

इस अवसर पर डॉक्टर गुप्ता ने बताया के अध्यापको व छात्रों के सम्पूर्ण विकास के लिए डीसीएम ग्रुप द्वारा कई प्रकार के कार्यक्रम चलाए जाते है । उन्होंने बताया के आज अध्यापक दिवस के अवसर पर “स्पीशीज़” (स्पिरिचुअल फिजिकल इमोशनल केयरिंग इंटलेक्चुअल एजुकेशनल सोशल वैल्बीइंग) कार्यक्रम की शुरुआत की गई है जिसके अंतर्गत आज दास एंड ब्राऊन वर्ल्ड स्कूल में एक अत्याधुनिक जिम की स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि “बॉडी क्राफ्ट – द फिटनेस स्टूडियो” में अध्यापक योगा क्लासेस, ध्यान क्रिया के साथ साथ शरीर को स्वस्थ बनाने के लिए अन्य तरह की एक्सरसाइज सुविधाएं भी अत्याधुनिक जिम उपकरणों के साथ उपलब्ध करवाई जाएँगी।

डॉक्टर गुप्ता ने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धात्मक दौर में जहां अध्यापक छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए दिन रात के कर रहे है, तो ऐसी स्थिति में ये बहुत आवश्यक हो जाता है कि वे अपने आपको मानसिक व शारीरिक रूप से सक्षम बना सके जिसमे यह फिटनेस स्टूडियो सहायक साबित होगा।

इस अवसर पर डॉक्टर रागिनी गुप्ता डायरेक्टर एकेडेमिक्स, डॉक्टर गोपन गोपाल कृष्णन, डिप्टी सीईओ, प्रिंसिपल याचना चावला, डिप्टी प्रिंसिपल मनीष बांगा, जतिंदर कुमार सीनियर वीपी एडमिन डॉक्टर सेलिन व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

यहाँ ये वर्णनीय है दास एंड ब्राऊन स्कूल में पहले से है छात्रों के लिए विश्वस्तरीय खेल सुविधाओं से सम्पन्न हैबिटेट सेंटर की स्थापना की गई है जिसमे स्विमिंग, शूटिंग, गोल्फ, आर्चरी, बैडमिंटन, रोलर स्केटिंग, क्रिकेट, ताइक्वांडो, योगा व मेडिटेशन का विशेष प्रबंध है जिसमे अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button